छात्रो ने रोटी खाई तो अधीक्षक ने उतार ली चमड़ी..जाने क्यों..?

कोरिया 

सोनू केदार 

कोरिया जिले के नगर पंचायत खोंगापानी में संचालित शासकीय प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास में रहने वाले तीन छात्रों के साथ अधीक्षक द्वारा गंभीर रूप से मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है। मारपीट से डर कर एक छात्र अपने घर भाग गया जबकि दो छात्रों ने पुलिस चौकी खोंगापानी पहुंचकर अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी।

बुधवार की रात्रि लगभग 8 बजे छात्रावास के दो बच्चें खोगापानी पुलिस चौकी पहुंचे। इस दौरान बच्चों ने पुलिसकर्मियों को जानकारी देते हुए बताया कि उनके छात्रावास अधीक्षक अनिल बेन लगातार दो दिनों से उनके साथ मारपीट कर रहे हैं। बच्चों ने बताया कि उनके अधीक्षक दो दिन पहले किसी काम से बाहर गए हुए थे। इस दौरान हम चार बच्चों को वे अपने घर में सोने के लिए बोल गए थे। भूख लगने की वजह से हम लोगों ने सर के घर में रोटी सब्जी बनाकर खा ली। लेकिन छात्रों को क्या पता था कि इन्हीं दो रोटियों की वजह से उन्हें दो दिनों तक मार खानी होगी।

बच्चों ने यह भी बताया कि लगातार मारने के साथ ही साथ छात्रावास अधीक्षक कह रहे है कि उनके घर से दस हजार रूपये का समान चोरी हुआ है। अगर समान नहीं लाकर दोगे तो यहां रहने नहीं पाओगे। बहरहाल इस घटना से आदिवासी छात्रावास में रहने वाले बच्चों में दहशत है। छात्रावास के बच्चों ने भी इस घटना की तशदीक की है। फिलहाल पुलिस ने दोनों बच्चों का मेडिकल चेकअप के लिए भेज दिया है।

चेतन राम राजवाडे , जांच अधिकारी

थाने में शिकायत के बाद मामले की जांच कर रहे चेतन राम राजवाड़े ने बताया की छात्रों की शिकायत पर अधीक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है वही छात्रो की मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।