शहर में भालू घुसने की सूचना के बाद पुलिस और वन विभाग के अधिकारी छानते रहे खाख.. कुछ घंटों बाद पता चला अफवाह थी भालू वाली बात!..

अम्बिकापुर. लकीर पर लाठी पीटना और खाख छानने जैसी कई कहावत तो आपने सुनी होंगी. और ये कहावत समय समय पर चरितार्थ भी होती है. अम्बिकापुर मे भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब एक सूचना पर पुलिस औऱ वन विभाग के तमाम अधिकारी कर्मचारियो को घंटो खाख छानना पडा पर सफलता नही मिली.

दरअसल वन विभाग और पुलिस को ये सूचना मिली कि जंगल से भटककर एक भालू अम्बिकापुर के जोडा तालाब इलाके इलाके मे घुस गया है. फिर क्या था इस सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम के साथ ही दोनो विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. जिसके बाद जोडा तालाब इलाके मे भालू की तलाश की गई. लेकिन घंटो तलाश के बाद भी भालू का कोई पता सुराग नही मिला. दरअसल जिस इलाके मे भालू के आने की सूचना मिली. वह इलाका शहर के बीचो बीच स्थित है. औऱ वहां पर कई बडे होटल और अस्पताल स्थित है.

लिहाजा किसी हनहोनी की आंशका पर सरगुजा डीएफओ पंकज कमल, एडिशनल एसपी ओम चंदेल भी मौके पर पहुंचे और दोनो अधिकारियो ने वन रक्षक औऱ पुलिसकर्मियो के साथ भालू की तलाश की. लेकिन अधिकारियो द्वारा भी एक करीब एक घंटे की तलाश भी बेनतीजा रही. हांलाकि जब भालू नही मिला तब अधिकारियो को ये समझ आया कि बस्ती मे भालू घुसने की जानकारी केवल अफवाह थी. इसलिए कुछ देर बाद कुछ वन रक्षको की तैनातगी कर अधिकारी मौके से रवाना कर हो गए.

0