अवैध रेत खनन के विरुद्ध प्रशासन का चला डंडा.. रेत परिवहन में लगे एक हाईवा समेत एक मिनी ट्रक एवं कई ट्रेक्टर हुये जब्त..


सीतापुर(अनिल उपाध्याय)। एनजीटी द्वारा प्रतिबंध के बावजूद अवैध रूप से नदियों से रेत खनन एवं परिवहन में लिप्त वाहनों के विरुद्ध प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए एक हाईवा वाहन समेत मिनी ट्रक एवं ट्रेक्टर जब्त करते हुए थाने के हवाले कर दिया है।प्रशासन के इस कार्रवाई से रेत के अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त लोगो मे हड़कंप मचा हुआ है।


विदित हो कि एनजीटी द्वारा नदी से रेत उत्खनन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है।इसके बावजूद रेत के अवैध खनन में लिप्त कतिपय लोगो द्वारा बेखौफ होकर नदी से रेत उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा था।

इस बात की भनक लगते ही प्रशासन ने अपना कानूनी डंडा चलाया और रेत खनन और परिवहन में लगे एक नग हाईवा वाहन समेत एक मिनी ट्रक और कई ट्रेक्टर को जब्त कर थाने के हवाले कर दिया।इस कार्रवाई में एसडीएम दीपिका नेताम तहसीलदार शशिकांत दुबे नायब तहसीलदार सूर्यकांत साय प्रमोद कुमार थाना प्रभारी रूपेश नारंग आदि सक्रिय थे।


इस संबंध में एसडीएम दीपिका नेताम ने बताया कि एनजीटी के मनाही के बाद भी अवैध रूप से रेत खनन एवं परिवहन किया जा रहा था जो गैरकानूनी है।नियम विरुद्ध किये जा रहे रेत खनन एवं परिवहन के विरुद्ध प्रशासनिक कार्रवाई की गई है।आगे भी नियमो की अवहेलना करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई जारी रहेगी।