आपके एक रुपये की मदद से भारतीय सेना करेगी पाकिस्तान को तबाह

आपका महज एक रुपया भारत को सुपर पवार बना सकता है और पाकिस्तान को कर सकता है तबाह। यह कोई झूठी बात नहीं है बल्कि सही और सच्ची बात है। आपके रूपए में इतनी ऊर्जा है कि आने वाले समय में कोई भी आतंकी संघटन भारत की और नजर उठा कर नहीं देख सकता है। जो लोग सोशल मीडिया पर एक्टिव है उनको इस बारे में कुछ नॉलेज जरूर होगी क्योंकि वर्तमान में सोशल मीडिया पर एक मेसेज बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है जिसमें बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से सेना के लिए एक बैंक अकाउंट खोला गया है जिसमें कोई भी व्यक्ति कितना भी पैसा डाल सकता है। इस मेसेज में यह भी बताया गया है कि यदि आप एक दिन में महज 1 रुपया इस सेना के फंड में जमा करते हैं तो मात्र एक साल में इतना रुपया सेना के पास में हो जायेगा कि भारत पावर के मामले में सुपरपावर देशों के के स्तर पर खड़ा हो जायेगा।

इस मामले की तफ्तीश जब की गई तो पता लगा की यह सही बात है, असल में हमारे रक्षा मंत्री ने यह एक नई पहल शुरू की है जिसके अंतर्गत दिल्ली के साऊथ ब्लॉक में सिंडिकेट बैंक की एक शाखा में सेना के नाम से ही एक अकाउंट खुलवाया गया है। जिसमें देश का कोई भी आम नागरिक देश की सेना के लिए पैसा डाल कर सेना की आर्थिक रूप से मदद कर सकता है। आप सबके लिए हम आपको इस अकाउंट का नंबर यहां दे रहें हैं।

Acc Name: Army Welfare Fund Battle Causalities
Accno: 90552010165915
Ifsc: SYNB0009055
Bank: Syndicate Bank
Branch: South block , Newdelhi 110011

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने इस बारे में बताते हुए कहा कि “देश को लोग भारतीय सेना के लिए दान देना चाहते हैं। हर देश के लोग चाहते हैं कि उसके देश की सेना विश्व की सबसे मजबूत सेना बने, लेकिन पहले कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोग ऐसा नहीं कर पाते थे। जिसे देखते हुए रक्षा मंत्री की पहल पर देश में पहली बार इस तरह के किसी अकाउंट को खोला गया है। आगे उन्होंने यह भी बताया कि मैसेज में रोज एक रुपए देने की जो अपील की जा रही है ऐसी कोई भी अपील रक्षा मंत्रालय की तरफ से नहीं की गई है। ये मैसेज लोग अपने मन से ही लिख कर शेयर कर रहे हैं।”