कोरबा केनरा बैंक में डकैती के बाद सरगुजा में अलर्ट

पुलिस ने नगर के विभिन्न बैंको में सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा    

अम्बिकापुर

बुधवार को तड़के कोरबा के केनरा बैंक में अज्ञात लोगों द्वारा लाखों की डकैती के बाद बैंको की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो गये हैं। इस डकैती के बाद सरगुजा में भी अल्र्ट जारी करते हुये पुलिस ने आज सभी बैंको की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बैंको में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई खामियां देखने को मिली, जिसे दूर करने पुलिस ने वहां के प्रबंधको को निर्देशित किया है। बैंकों में एलर्ट अलार्म, सीसी टीव्ही सहित सुरक्षा गार्डों की पुख्ता व्यवस्था रखने की समझाईश पुलिस ने बैंक  प्रबंधको को दी।

ज्ञात हो कि सरगुजा क्षेत्र में स्थित शासकीय व निजी बैंकों में सुरक्षा को लेकर लम्बे समय से प्रश्न चिन्ह लगता चला आ रहा है। बैंको व एटीएम में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को लेकर स्थानीय पुलिस ने कई बार बैंक के प्रबंधको की बैठक लेकर उन्हें समझाईश दी है। हाल ही में एडीशनल एसपी रामकृपाल साहू ने भी बैंक प्रबंधको की बैठक ली थी और बैंक एवं एटीएमों मे सुरक्षा गार्डों की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा था। इस बैठक के बाद भी एटीएम में आज तक सुरक्षा गार्डों की नियुक्ति नहंी की गई। बुधवार तड़के कोरबा केनरा बैंक में लाखों की डकैती के बाद पुलिस एक बार और बैंको की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सक्रिय हो गई है। आज वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने टीम बनाकर नगर के विभिन्न बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

बतौली बैंक में चोरी का अभी तक खुलासा नहीं

सरगुजा क्षेत्र के बतौली स्टेट बैंक ब्रांच में कुछ माह पूर्व अज्ञात लोगों द्वारा की गई लगभग एक करोड़ की चोरी का सुराग अभी तक पुलिस नहीं लगा सकी है। इस चोरी के बाद पुलिस को कई अहम सुराग जरूर हाथ लगे थे। पुलिस ने जल्द खुलासा का दावा भी किया था, परंतु महीनों बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली ही हैं।

विज्ञापन-

unnamed-1