पति की हत्या कर घर में दफना दिया शव.. फिर उसी के ऊपर चूल्हा बनाकर पकाती थी खाना, ऐसे हुआ खुलासा

फ़टाफ़ट डेस्क. मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने एक महीने पहले अपने पति की हत्या कर उसके शव को घर में ही दफन कर दिया. हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि.. शव को दफनाने वाली जगह के ऊपर पत्थर एवं मिट्टी से चूल्हा बनाकर अपने लिए खाना पकाती रही.

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़, अमरकंटक थाना क्षेत्र के ग्राम करौदा टोला की प्रतिमा बनावल ने 22 अक्टूबर को अपने पति मोहित बनाबल की हत्या कर दी.. बाद में उसके शव को अपने घर के भीतर ही दफना दिया. इसके बाद उसने दफन की गई जगह के ऊपर पत्थर एवं मिट्टी से चूल्हा बनाया और वहां पर तब से अपने लिए खाना पकाती रही. ताकि उस जगह पर किसी का ध्यान न जाए और सबूतों को मिटाया जा सके.

इसके अलावा उसने स्वयं ही मोहित बनावल के लापता होने की शिकायत अमरकंटक थाने में दर्ज कराई थी. ताकि लोगों को गुमराह कर सके और उस पर किसी का शक न हो. पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर दफनाए गए शव को बरामद कर लिया है. यही नहीं.. मृतक मोहित के बड़े भाई अर्जुन बनावल जब प्रतिमा से उसके पति की मौत के बारे में पूछताछ करता. तब महिला उसे ही फंसा देने की धमकी देती थी. वह अपने घर पर किसी को नहीं आने देती थी.

इसके बाद अर्जुन को प्रतिमा पर शक होने लगा और आसपास के लोगों को एकत्रित कर वह एक दिन प्रतिमा की झोपड़ी में गया. यह देख प्रतिमा हमेशा की तरह लोगों के साथ गाली-गलौच करने लगी और आनन-फानन में घर में ताला लगा कर निकल गई. इसके बाद वहां मौजूद लोग किसी भी तरह से झोपड़ी के अंदर गए और इस दौरान वहां तेज बदबू आ रही थी. झोपड़ी की तलाशी के दौरान लोगों को मोहित की लाश झोपड़ी में ही दफन होने का पता चल गया.

शव का पता चलते ही अर्जुन ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी और आरोपी प्रतिमा को परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने आरोपी प्रतिमा से पूछताछ की.. जिसमें महिला ने सारी घटना कहानी से पर्दा उठा दिया. प्रतिमा ने बताया कि उसने मोहित की हत्या कर अपनी घर के एक कमरे में गड्ढा कर दफन कर दिया और उस लाश के ऊपर एक महीने से खाना बना रही थी. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पहुंच कर गड्ढे से मृतक का शव बरामद कर लिया है.