पूर्व गृहमंत्री की गाड़ी त्रिशुली नदी में गिरी..अब तक हैं लापता..!

नेपाल के पूर्व गृहमंत्री व विदेश मंत्री माधव घिमिरे की गाड़ी रविवार को त्रिशुली नदी में गिर जाने से गाड़ी पर सवार उनकी मां, उनका एक रिश्तेदार और पूर्व मंत्री के अंगरक्षक की मौत हो गई है, जबकि खुद पूर्व मंत्री और उनके दो छोटे भाई दुर्घटना के 8 घंटे के बाद भी लापता बताए जा रहे हैं

हादसे के वक्त घिमिरे चला रहे थे गाड़ी
अपनी 80 वर्षीया मां सहित परिवार के 5 सदस्यों के अलावा ड्राइवर और अंगरक्षक को लेकर मुक्तिनाथ का दर्शन कर लौटते समय घिमिरे की गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से तीन सौ मीटर नीचे त्रिशुली नदी में गिर गई. जिस समय दुर्घटना हुई उस समय गाड़ी खुद पूर्व गृहमंत्री घिमिरे ही चला रहे थे. गाड़ी गिरने के क्रम में उनका ड्राइवर नीचे कूद कर जान बचाने में सफल रहा. जबकि बांकी सभी 6 लोग पानी के तेज बहाव में डूब गए.

कई घंटों से चल रही है तलाश
कई घंटों की मशक्कत के बाद नेपाल पुलिस एक वृद्ध महिला सहित तीन शव ही ढूंढ पाई थी जबकि देर रात तक भी पूर्व गृहमंत्री और उनके दो सगे भाईयों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका था. गाड़ी से कूद कर जान बचाने वाले ड्राइवर भी नेपाल पुलिस में ही कार्यरत है. उसका भरतपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

ड्राइवर को कहा था करो आराम
इस दुर्घटना के बारे में सबसे पहले ड्राइवर ने ही पुलिस को खबर दी. उसी ने अपने बयान में बताया कि लंबी दूरी होने के कारण दुर्घटना से एक घंटा पहले ही पूर्व मंत्री उसे आराम करने को बोल कर खुद गाड़ी चलाने लगे.

mamta-singh-singer-add