खेल-खेल में बच्चो को मिली 1 लाख 37 हजार रुपए से भरी तिजोरी

रेल्वे रिजर्वेशन काउंटर से चोरी गई तिजोरी सुरक्षित मिली

अम्बिकापुर

पढोगे लिखोगे तो बनोगे नवाब ,,,खेलोगे कूदगो तो बनोगे खराब ,, वैसे तो ये कहावत कई मायनो में सही साबित हुई है.. लेकिन अम्बिकापुर पुलिस को मिली सफलता नें इस कहावत के मायनें ही बदल दिए है… क्योकि खेल खेल में बच्चो को एक तिजोरी मिली.. जिसमें 1 लाख 37 हजार रुपए थे।Locker theft 3

अम्बिकापुर के कलेक्ट्रट परिसर जैसे सुरक्षित स्थान पर संचालित ई-सेवा केन्द्र में मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात चोरो नें धावा बोला था। और ई-सेवा केन्द्र के रेल्वे रिजर्वेशन काउंटर की तिजोरी लेकर फरार हो गए थे..जिसमें रेल्वे बुकिंग कलर्क के मुताबिक 1 लाख 37 हजार रुपए रखे हुए थे। चोरी की इस बडी वारदात के बाद से शहर की कोतवाली पुलिस की रात्रि गश्त और कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे थे। लेकिन आज कोतवाली पुलिस और मामले की पतासाजी में लगाए गए क्राईम ब्रांच पुलिस को बैठे बिठाए एक सफलता मिल गई। और ई-सेवा केन्द्र के रेल्वे रिजर्वेशन काउंटर से गायब तिजोरी सत्तीपारा तालाब के मैदान में मिल गई है।

दरअसल सत्तीपारा इलाके में स्थित मौलवीय बांध में बच्चे रोजना की तरह आज भी खेलने के लिए गए हुए थे। तभी बच्चो को मैदान के एकz1-660x330 कोने में लोहे की तिरोजी दिखी.. बस क्या था बच्चो नें सोंचा इसको कबाडी बेंचकर रुपए लाएगें और फिर पार्टी मनाएगें… लेकिन उनमें से एक जानकार बच्चो को पता था कि कल ई-सेवा केन्द्र से एक तिरोजी चोरी हुई है.. लिहाजा बच्चो नें स्थानिय लोगो की मदद से तिजोरी मिलने की जानकारी पुलिस को दे दी। और कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पंहुची क्राईम ब्रांच पुलिस नें तिजोरी बरामद कर ली।

इधर ई-सेवा केन्द्र के रेल्वे रिजर्वेशन काउंटर से गायब तिजोरी मिलने के बाद ये पता चला कि तिरोजी को आरोपियो नें खोलने की कोशिश जरुर की थी,, लेकिन वो तिजोरी को खोल नही पाए थे ।  हांलाकि तिजोरी मिलने के बाद उसमें रखे रुपयो को बरामद करने के लिए पुलिस नें घंटो मशक्त की। क्योकि इसको चोरी करने वालो नें तिजोरी को खोलने का जो असफल प्रयास किया था। उस कारण तिजोरी चाभी लगाने से भी नही खुल रही थी।  बहरहाल कुछ समय बाद पुलिस को सफलता मिली और तिजोरी खुली तो उसमें रखे 1 लाख 37 हजार रुपए पुलिस नें बरामद कर लिए। लेकिन अब पुलिस के लिए तिजोरी चोरी करने वाले अज्ञात आरोपियो की गिरफ्तारी एक चुनौती है।

 

पढिए रेल्वे आरक्षक केन्द्र में चोरी की घटना https://fatafatnews.com/railway-reservation-counter-theft-locker-1-lakh-37-thousand-in-locker/