पहले वेलेनटाईन डे स्पेशल और अब ” फागुन आए हे ” एलबम लांच : खैरागढ कला संगीत विश्विद्यालय के छात्रो की शानदार प्रस्तुति

  • समाचार के अंत में देखिए फागुन स्पेशल विडियो एलबम 2016

अम्बिकापुर

इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के छात्रो ने एक बार फिर अपने हुनर का परिचय दिया है,,, और वेलेनटाईन-डे के बाद होली पर एक बेहतरीन सिंगल वीडियो एलबम फागुन आए हे लांच किया है। इस विडियो एल्बम में ज्यादातर अम्बिकापुर मे रहने वाले वो छात्र है जो खैरागढ संगीत महाविद्यालय में पढाई कर रहे है ।

वेलेनटाईन डे पर … वेलेनटाईन डे स्पेशल और होली पर फागुन स्पेशल सिगंल वीडियो एलबम लांच कर एक बार फिर खैरागढ संगीत विश्वविद्यालय के छात्र प्रशंसा बटोर रहे है,,, इस विडियो एलबम मे विश्वविद्यालय के हिंदी के प्रोफेसर डाँ राजन यादव के लिखे फागुन गीत को अम्बिकापुर के स्वनिल जायसवाल और अनुपम वर्मन ने बेहतरीन अंदाज मे गाया है। साथ ही इस गीत के कम्पोजीशन मे मणिपुर के रहने वाले छात्र अरबिन मोरियन्चा ने अपना विशेष योगदान दिया है,,, इधर फागुन आए है विडियो एल्बम के गायक छात्र स्वनिल जायसवाल की माने तो इस विडियो को बनाने के पीछे उनका मकसद परंपरागत लोक गीत की पहचान बरकरार रखना है।

बेहद ही खूबसूरत अंदाज मे गाया गया फागुन गीत को छात्रो ने अपने ही विश्वविद्यालय कैंपस और खैरागढ शिवमंदिर में फिल्माया है,, इसके अलावा इस फागुन गीत का म्यूजिक एरजमेंट महासमुंद के रहने वाले छात्र लक्ष्मेन्द्र साहू, उडीसा के छात्र सूर्य कांत बेहरा, और कुलदीप बडे ने किया है.. इतना ही नही इस फाग गीत के लिए डांस कोरियोग्राफी जंहा देवेन्द्र उपाध्याय ने की है । तो वही कास्टिंग में अम्बिकापुर की रहने वाली छात्रा प्रतिभा गोस्वामी और छात्र देवेन्द्र उपाध्याय ने अपनी महती भूमिका निभाई है। साथ ही ” फागुन आए हे ” … इस होली स्पेशल फाग गीत मे छात्र अखिलेश यादव और अतुल सोनी ने बेहतरीन एक्टिंग की है। इधर इस एलबम में को खूबसूरत रुप देने वाले अम्बिकापुर निवासी छात्र देवेन्द्र उपाध्याय की माने तो इस एलबम को बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पडा। लेकिन उसके बाद जो एलबम बनकर तैयार हुआ है.. उसकी चौतरफी तारीफ मिल रही है ।

खैरागढ संगीत विश्विविद्यालय के छात्रो द्वारा परंरपागत लोक गीत की इस प्रस्तुति की खास बात ये है कि इस विडियो एलबम के सिंगिंग, डांसिंग, और कास्टिंग जैसे तमाम डिपार्टमेंट मे अम्बिकापुर के रहने वाले उन छात्रो ने अपना विशेष योगदान दिया है। जो खैरागढ के इंदिरा कला संगीत विश्विद्यालय में अध्यनरत है। बहरहाल इस विडियो एलबम के लिए fatafatnews.com परिवार की ओर सभी छात्रो को शुभकामनाएं और देश वासियो को होली की शुभकामनाएं….

खैरागढ के छात्रो के खूबसूरत फाग गीत का लीजिए आनंद …….