CG News: मूर्ति विसर्जन के दौरान नहर में बहा बिजली विभाग का अधिकारी, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी



छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रविवार रात भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान बिजली विभाग का एक अधिकारी नहर में बह गया है। कई घंटों से नगर सेना की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है, लेकिन अब तक कोई पता नहीं चला है। घटना उरगा थाना क्षेत्र के ग्राम बरपाली में हुई है।

17 सितंबर शनिवार को विश्वकर्मा जयंती थी। इस मौके पर बरपाली विद्युत वितरण केंद्र में भी भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित की गई थी। रविवार देर शाम प्रतिमा विसर्जन के लिए लोग निकले थे। बिजली विभाग की गाड़ी में सवार होकर नाचते-गाते अधिकारी और कर्मचारी ग्राम बरपाली से होकर बहने वाली नहर तक गए थे। इनमें कनिष्ठ अभियंता (जूनियर इंजीनियर) हनेंद्र सिंह कंवर भी थे, जो नहर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान बह गए। हादसा रविवार रात 9 से 10 बजे के बीच हुआ है।

गोताखोर की टीम को नहर में उतारकर जूनियर इंजीनियर हनेंद्र की तलाश लगातार की जा रही है, उरगा थाना प्रभारी सनत सोनवानी के मुताबिक देर रात के बाद सोमवार सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन अभी तक कनिष्ठ अभियंता हनेंद्र सिंह कंवर का कुछ पता नहीं चल सका है। हनेंद्र सिंह कंवर का घर बरपाली दादर कला में है। उनके घर में पत्नी, 17 साल का बेटा और 13 साल की एक बेटी है। पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है।