छग जनता युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा ” अब ईंटो ने बगावत कर दी है” …….

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर [/highlight]

छत्तीसगढ जनता युवक कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी आज तीन दिवसीय सरगुजा दौरे पर संभाग मुख्यालय अम्बिकापुर पंहुचे। जंहा जनता युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने हर चौक चौराहो मे उनका आतिशी स्वागत किया, जिसके बाद सर्किट हाउस पंहुचे श्री तिवारी ने कार्यकर्ताओ और पत्रकारो से मुलाकात की । इस दौरान उन्होने अपनी पार्टी संगठन की रणनीति की चर्चा के साथ ही अम्बिकापुर विधायक और नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव पर अपने ढंग से प्रहार करते हुए, ये साफ कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस की तरह नेताओ की नही जनता की पार्टी है । जिसमे सभी धर्म , समाज ,जाति का स्थान महत्वपूर्ण है।

छत्तीसगढ जनता कांग्रेस जोगी के उदय के बाद पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष विनोद तिवारी पार्टी के संगठन विस्तार के लिए आज रविवार को अम्बिकापुर पंहुचे ।  युवाओ की बेरोजगारी, नशामुक्ति,  भ्रष्टाचार समाप्ति जैसे तमाम मुद्दे के साथ संगठन विस्तार के लिए निकले तिवारी ने अम्बिकापुर के सर्किट हाउस मे पार्टी कार्यकर्ताओ से मुलाकात की और उपस्थित कार्यकर्ताओ को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के साथ ही अगले चुनाव मे पार्टी को विजयश्री दिलवाने के प्रण लेने की बात कही। इस दौरान मीडिया के सवालो का जवाब देते हुए विनोद तिवारी ने बडे ही शायराना ढंग मे अम्बिकापुर विधायक और विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव के बारे मे कहा ” मीनार जो उंची उड उड कर ,, आकाश से करती समझौता,,  नीचे की उसको फिक्र कंहा ईंटो ने बगावत कर दी है “…. इतना ही नही तिवारी ने कहा कि कि राजतंत्र बहुत दिन चल गया अब लोकतंत्र है । सरगुजा मे बहुत दिनो तक कांग्रेस एक कैमरे मे कैद रही है।

छत्तीसगढ राज्य गठन के बाद प्रथम मुख्यमंत्री के तौर पर अजीत जोगी का कार्यकाल किसी के लिए मीठा अनुभव था ,, तो कांग्रेस के ही भीतर के धडे के लिए जोगी का मुख्यमंत्री काल किसी काल से कम नही था । लेकिन अब जब जोगी ने नई पार्टी बना ली,,  तब पार्टी और संगठन विस्तार के लिए निकले उनके सिपेसलार का कहना कि उनकी पार्टी हर, जाति, समाज, धर्म के लोगो को साथ लेकर चलेगी। इतना ही नही जब श्री तिवारी से पहले भी कई नई पार्टियो के उदय और विलय का सवाल किया गया तो उन्होने कहा कि पांचो उंगली बराबर नही होती है,, ये जोगी जी की पार्टी है उनके पिछले कार्यालय की उपल्बधियो को देखकर उन पर विश्वास किया जा सकता है।

छग जनता कांग्रेस के युवा नेता और अमित -अजीत जोगी के खास सिपेसलार दानिश रफीक के मुताबिक छत्तीसगढ जनता युवा कांग्रेस जोगी के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी अपने इस दौरे मे सरगुजा संभाग के विभिन्न जिलो का दौरा करेगे। इस दौरान वो पार्टी के संगठन विस्तार को लेकर जमीनी अध्यक्न करेंगे और फिर यंहा की रिपोर्ट अपने आला नेताओ को सौंपेगे। जिसके बाद सरगुजा मे जोगी कांग्रेस का विस्तार किया जाएगा । इसके अलावा दानिश रफीक ने बताया कि इस दौरे के दौरान युवा नेता अभिषेक श्रीवास्तव की अगुवाई मे भटगांव मे सभा  समेत कई जगह मे कार्यकर्ता सम्मेलन और सभा का आयोजन किया जाएगा।

छत्तीसगढ जनता कांग्रेस जोगी के गठन के बाद से ही जोगी के खास सिपेसलार पार्टी को मजबूत बनाने और कांग्रेस के असंतुष्टो तक अपनी पंहुच बनाने मे जुटे है। जिसमे पिछले दिनो इन लोगो को कुछ हद तक सफलता भी मिली है। बहरहाल जोगी के युवा विंग के प्रदेशाध्यक्ष विनोद तिवारी के इस दौरे को पार्टी के संगठन विस्तार के साथ सरगुजा मे कांग्रेस के घर मे सेंध करने के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है।