21 लाख रुपए गबन का आरोपी मुबंई से गिरफ्तार

janjgir champa, जांजगीर-चांपा छग
janjgir champa

 

जांजगीर चांपा

जांजगीर चांपा के बलौदा क्षेत्र के विद्युत बिल के 21 लाख21 हजार रुपये गबन करने के मामले में मुख्य आरोपी को मुम्बई से गिरफ्तार किया गया है। लेकिन मामले से जुडा एक आरोपी संतोष देवांगन अभी भी पुलिस के पकड़ से दूर है।

जिले के बलौदा विद्युत बिल संग्रहण केन्द्र के 21 लाख 21 हजार रुपये को,,  फ्रेचांईजी कंपनी ने विद्युत मंड़ल में जमा ना कराके इसे दूसरे फ्रेचांइजी के पास जमा करा दिया। जिसके संचालक हैदर अली ने इस राशि को तीन माह गुजरने के बावजुद भी विद्युत मंड़ल में जमा नहीं कराया।  विद्युत उपभोक्ताओं के राशि जमा करने के बावजुद दो तीन माह का बिल एक साथ आने पर बवाल हुआ । जिसके बाद विभाग के कनिष्ट यंत्री ने आरोपी हैदर अली और संतोष देंवागन के खिलाफ बलौदा थाने में भादवि की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कराया है।

इधर इस मामले मे अपराध दर्ज होने के बाद से दोनो आरोपी फरार हो गए थे। जिसके बाद इस बडे फर्जीवाडे के मामले मे पुलिस अधीक्षक नेजिला क्राइम ब्राांच की टीम को आरोपियो की गिरफ्तारी का जिम्मा सौंपा। और क्राईम ब्रांच पुलिस ने अब शासकीय राशि गबन के आरोपी हैदर को मुम्बई उसके कार्यालय से गिरप्तार किया है। आरोपी को बलौदा पुलिस को सौंप दिया गया गया है । जहां इस प्रकरण की झानबीन के लिए आरोपी को रिमांड में लिया गया है।