खून दिलाने के नाम पर ठगी करने वाला युवक गिरफ्तार

  • [highlight color=”yellow”]खून की दलाली करने वाला युवक गिरफ्तार… रुपया लेकर फरार हो गया था युवक आंगनबाडी कार्यकर्ताओ ने हिम्मत दिखाकर युवक को पकडा[/highlight]

 

[highlight color=”yellow”]अम्बिकापुर[/highlight]

अम्बिकापुर मेडिकल कालेज के जिला अस्पताल मे खून की दलाली का सिलसिला रुकने का नाम नही ले रहा है । आय दिन खून के दलाल मजबूर लोगो को अपना निशाना बनाकर मोटी रकम ऐंठ रहे है ।  मौजूदा मामला गर्भवती महिला को ऱक्त दिलवाने  पर ठगी का है। जिसके बाद आरोपी युवक को आंगनबाडी की सहासी महिलाओ ने पकड कर पुलिस के हवाले कर दिया है ।

खून के दलालो के लिए महफूज ठिकाना बनते जा रहे अम्बिकापुर जिला अस्पताल मे एक बार फिर खून की दलाली का बडा मामला सामने आया है । दरअसल दरिमा गांव की रहने वाली गर्भवती महिला चंदा दास पति परमेश्वर दास को आंगनबाडी कार्यकर्ता यासमीन खातून और उसकी साथी महिला के परिजनो के साथ 11 जुलाई को जिला अस्पताल मे चेकप के लिए लेकर आई थी । जंहा डाक्टरो ने उसे बल्ड की आवश्यकता बताई ! लेकिन जब रक्त की व्यवस्था के लिए महिला के पिता अस्पताल के बाहर किसी दान दाता की तलाश कर रहे थे कि तभी उनको एक ऐसा दलाल मिला ,जिसने आंगनबाडी कार्यकर्ताओ के सामने गर्भवती महिला के पिता से रक्त दिलवाने के लिए 4000 हजार रुपए तो ले लिए । लेकिन बिना खून दिलवाए वो पैसा लेकर रफूचक्कर हो गया।

गौतरलब है कि मामला बीते 11 जुलाई का है जिसके बाद आज वही आंगनबाडी कार्यकर्ता फिर किसी दूसरे मरीज को लेकर जिला अस्पताल पंहुची थी । तभी खून के नाम पर फर्जीवाडा करने वाला खून का दलाल रामलाल दिख गया । फिर क्या था , महिला आंगनबाडी कार्यकर्ता ने साहस दिखाते हुए उसे दौडा कर पकडा और जिला अस्पातल के पुलिस सहायता केन्द्र के हवाले कर दिया। फिलहाल जिला अस्पताल की सहायता केन्द्र प्रभारी निर्मला कश्यपन ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कार्यवाही शुरु कर दी है ।

पकडा गया आऱोपी रामलाल लखनपुर थाना क्षेत्र के तुंगा इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है,, जो लंबे समय से कबाड और खून की दलाली का काम करता आ रहा है । बहरहाल शहर के जिला अस्पताल और होली क्रास अस्पातल खून की दलाली के लिए हमेशा चर्चा मे रहते है,, लेकिन इन पर नकेल कसने के लिए पुलिस या प्रशासन कोई ठोस कमद नही उठा रही है,, जिससे खून के दलालो के हौसले बुलंद है।