असर फटाफट BREAKING : रेल्वे में नौकरी लगाने के नाम ठगी गिरोह गिरप्तार…पुलिस ने चार आरोपी को किया गिरप्तार….नौकरी लगाने के नाम पर करते थे ठगी….

जांजगीर चांपा. एक बार फिर फटाफट न्यूज का असर हुआ है. अपने निष्पक्ष पत्रकारिता में आज फटाफट न्यूज़ खरा उतरा है. फटाफट न्यूज़ ने अपने वेब न्यूज़ पर 16 मई 2020 को इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित कर जांजगीर चांपा के पुलिस अधिक्षक को अवगत भी कराया था , कि हसौद, मालखरौदा, जैजैपुर क्षेत्रो में इन दिना नौकरी लगाने के नाम गिरोह सक्रिया है. और पुलिस अधिक्षक जांजगीर चांपा ने खबर की गंभीरता को देखते हुए कार्यवाही का भी बात कही थी. निश्चित ही आज से फटाफट न्यूज़ की खबर पर मुहर लगी है.

बता दे कि आरोपीयो द्वारा रेल्वे में नौकरी लगाने के नाम बेरोजगारो से ठगी कर लाखो रूपये एठने का काम करते थे. हसौद पुलिस ने आज चार आरोपीयो को हसौद से गिरप्तार किय हैें. प्रार्थी आशेक कश्यप ने ओराीपयो के खिलाप हसौद थाने में शिकायत किया था. आरोपीयो द्वारा जाल में फंसाकर भोले भाले बेरोजगारो को नौकरी का झांसा देकर दिल्ली ले जाते थे। रेल्वे मे नौकरी लगाने के नाम पर एक -एक से 10-10 लाख रूपये की मांग करते थे. ऐसें में हसौद क्षेत्र के दर्जन भर बेरोजगार इन ठगो के जाल में फसे थे. हसौद पुलिस ने आज हसौद निवासी भरत कश्यप सहित उनके दोनो बेटे दिलीप, व दिपक सहित इस गिरोह के मास्टमांइड हसौद निवासी हार्डवेयर दुकान के संचालक अर्जुन बर्मन को पुलिस ने गिरप्तार कर पुछताछ कर रही है. पुलिस इस मामले में आरोपीयो से कठाई से पुछताछ करती है तो और भी आरोपीयो के नाम सामने आयेगें. इन आरोपीयो के तार दिल्ली, कलकत्ता तक जुडे हुऐ है.

क्या था मामला..
जैजैपुर,हसौद,मालखरौदा क्षेत्र में ठग भोले -भाले बेरोजगारो को अपना ठगी का शिकार बना रहे हैं. एक- एक बेरोजगारो से ठगो ने 9-9 लाख रूपये एठ कर नौकरी लगाने के नाम पर लिया हैं। इस तरह हसौद,नवागढ,जैजैपुर,मालखरौदा क्षेत्र में दर्जनो बेरोजगार है जो इस ठगी के शिकार बने हैं। प्रार्थी अशोक कुमार कश्यप ग्राम मरघटटी, थाना हसौद ने जांजगीर चांपा के पुलिस अधिक्षक से इसकी शिकायत लिखित में किया है. अशोक कुमार अपने शिकायत में कहा है कि हसौद के अर्जुन बर्मन व भरत लाल नाम के व्यक्ति ने धोखा देकर स्वयं व अन्य दस लोगो को रेल्वे मे नौकरी लागने के नाम पर दिल्ली ले गया जहां उन्होंने किसी व्यक्ति से मिलवाकर सभी से 9-9 लाख रूपये लिये . कुल दस लोगो से 90 लाख रूपये लिया गया. लेकिन रेल्वे मे किसी तरह नौकरी नही लगाया इन सब का ख्ुालासा जब हुआ जब शिकायतकर्ता अशोक को कुछ दिन काम करने के बाद पता चला की यह नौरी रेल्वे का नही है। दिल्ली से तत्काल अपने पूरे परिवार सहित अन्य लोगो के साथ अपने गृह ग्राम मरघटटी वापस आ गया. फिर सभी ने ठगी करने वाले व्यक्ति अर्जुन बर्मन व भरतलाल से पैसे को वापस करने मांग करने लगे लेकिन अर्जुन बर्मन व भरत आनाकानी करने लगे. पैसे नही देने की बात कहते हुए धमकी देने लगे. कई महिनो तक घुमाने के बाद जब अशोक कुमार कश्यप थक हार गया तब हसौद थाने मे इसकी शिकायत कर दी. लेकिन हसौद पुलिस ने अभी तक शिकायत के किसी प्रकार की कार्यवाही नही की है जिससे उन ठगो का हौसला बुलंद हैं और आराम से हसौद मे अपना व्ययसाय चला रहे है. प्रार्थी ने पुलिस अधिक्षक जांजगीर चांपा से शिकायत कर उक्त ठगो से अपने रूपयो की मांग करते हुए गुहार लगाया हैं.