Big Breaking : छत्तीसगढ़ में भयंकर सड़क हादसा… ट्रैक्टर और ट्रक में भिड़ंत, एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत; छट्ठी कार्यक्रम से लौट रहे थे सभी

गरियाबंद। छत्‍तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में दर्दनाक सड़क हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, सभी ग्राम मोहलाई में आयोजित एक छट्ठी कार्यक्रम से वापस लौट रहे थे। मृतकों में 5 महिला, 2 पुरुष और एक बच्ची शामिल हैं। घटना में करीब 20 से अधिक महिला और बच्‍चे घायल है। घायलों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। घटना मंगलवार शाम की बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार घटना जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर देवभोग मार्ग में ग्राम कोडहरदी के पास हुई है। सभी लोग ग्राम मोहलाई से एक ट्रेक्टर में वापस आ रहे थे। जिसे सामने से आ रहे ट्रक ने ठोकर मार दी। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि, ट्रक और ट्रेक्टर ट्राली के परखच्चे उड गए। नेशनल हाईवे की सड़क में महिलाओं और बच्चों की चीख मच गई। राहगीरों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद घायलो और मृतिको को जिला अस्पताल लाया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को ग्राम मजरकट्टा के पूर्व सरपंच दुष्यंत ठाकुर के रिश्तेदार यहां ग्राम मोहलाई में छठी कार्यक्रम था। जिसमे एक ट्रेक्टर में करीब 40 से अधिक लोग सवार थे। शाम करीब 6 बजे सभी मोहलाई से निकले थे। इस दौरान ग्राम कोडहरदी के पास ट्रक से भिड़ंत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक काफी रफ्तार में थी और ट्रैक्टर को साइड दिए बिना ही उसने सीधे सामने से आकर ठोकर मार दी। घटना के बाद ट्रैक्टर ड्राइवर गाड़ी के बीच ही फस गया, जिसे काफी मशक्कत के बाद निकाला गया। ड्राइवर की स्थिति भी गंभीर बताई जा रही है।

घटना के बाद दो 108 संजीवनी वाहन और पुलिस के जवानों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल तक पहुंचाया गया। पुलिस के जवानों ने घायलों को पहुंचाने में काफी तत्परता दिखाई। इसके अलावा घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार मेमन सहित नगर के युवाओ और आम लोगों ने भी घायलों को रिफर करने में पुलिस की मदद की। वही जिला अस्पताल पहुंचने के बाद युवा कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी सनी मेमन के साथ नगर के दर्जनों युवाओं ने तत्परता दिखाते हुए घायलों को वाहनों से उतारा और जिला अस्पताल के अंदर तक पहुंचाया। इसके अलावा मृतकों को भी युवाओं द्वारा सरकारी वाहन से उतारकर अस्पताल के अंदर तक पहुंचाया गया। घायलों को उतारने से लेकर रायपुर रिफर करने तक युवाओं ने काफी सक्रियता दिखाई। मौके पर नपा अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में युवा सहयोग के लिए मौजद रहे।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन भी तत्काल मौके पर पहुंचा। कलेक्टर के निर्देश पर अनुभाग अधिकारी विश्वजीत यादव जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ नेतराम नवरत्न भी जिला अस्पताल पहुंचे और व्यवस्था को संभालते हुए मोर्चा संभाला। अधिकारियों द्वारा एंबुलेंस और अन्य वाहनों की व्यवस्था कर तत्काल घायलों को रायपुर रिफर किया गया। इसके अलावा मरीजों के सही उपचार हो इसके निर्देश भी अस्पताल प्रबंधन को दिए। मौके पर ग्रामीणों को बुलाकर मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।