मुख्यमंत्री ने किया डांस, तीर-कमान हाथ में लेकर थिरके

झाबुआ। मध्य प्रदेश के आदिवासी अंचलों में इन दिनों होली से पहले होने वाले भगोरिया पर्व की धूम मची हुई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह चौहान के साथ झाबुआ जिले के थांदला में भगोरिया कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उनका भव्य स्वागत किया गया। शिवराज भी जोश में दिखाई दिए और उन्होंने अपनी पत्नी के साथ जनजातीय वेशभूषा धारण की।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और साधना सिंह का थांदला में नागरिकों ने भव्य और आत्मीय स्वागत किया। सामाजिक समरसता का संदेश देते हुए शिवराज जहां जाते हैं, वहां के रंग में रंग जाते हैं। ऐसा ही कुछ झाबुआ जिले के थांदला में तब देखने को मिला, जब चौहान पत्नी के साथ भगोरिया उत्सव में शामिल हुए।

सीएम शिवराज भगोरिया मेले में खुली जीप में सवार होकर पहुंचे। उनके इस रोड शो का भव्य स्वागत किया गया। शिवराज ने कहा कि भगोरिया महोत्सव ने होली से पूर्व ही हर तरफ उत्साह, उल्लास और आनंद का रंग घोल दिया है। इस अनूठे उत्सव का देश-दुनिया के लोग हिस्सा बन रहे हैं। आज मुझे भी यह सौभाग्य प्राप्त हुआ। जीवन आनंद से भर उठा है।

शिवराज ने कहा, जनजातीय भाई-बहनों ने मेरे जीवन के इस क्षण को और भी मूल्यवान बना दिया है। कोरोना के चलते 2 साल से ढंग से भगोरिया नहीं मना पाए थे। इस बार खूब भगोरिया और होली मनाओ, गैर निकालो। कोरोना पूरी तरह कंट्रोल में है। मैं और यह सरकार आपके जीवन में प्रसन्नता लाने के लिए ही है।

थांदला के विकास पर खर्च होंगे 1 करोड़

शिवराज ने कहा कि थांदला और झाबुआ को आगे बढ़ाने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। झाबुआ जिले के हर गांव और हर घर में पाइप लाइन बिछाकर टोंटी वाले नल से पानी पहुंचाने के लिए 550 करोड़ रुपये हमने स्वीकृत किए हैं। थांदला में हम सीएम राइज स्कूल खोल रहे हैं। थांदला के विकास के लिए एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे।