रामगढ़ महोत्सव की तैयारियों में लगे दो मजदूर करंट से झुलसे … कल मंत्री को करना है समापन

एक गंभीर ..अम्बिकापुर जिला अस्पताल लाया गया

अम्बिकापुर

दर्शनीय स्थल रामगढ़ में प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले रामगढ़ महोत्सव की तैयारियों मे लगे दो मजदूर करंट लगने से बुरी तरह से झुलस गये । शाम 05.30 बजे करीब सड़क से लेकर मंच तक के रास्ते में स्वागत पताका का खम्भा  लगाया जा रहा  था। इसी बीच लोहे का पाईप जिसमे पताका लगाया जाना है वह ठीक उपर से गुजरे हुए 11 के.व्ही. हाईटेंशन लाईन से सट गया पाईप को पकड़े हुऐ ग्राम डूमरडीह निवासी पवन कुमार आ. केश्वर उम्र लगभग 19 वर्ष,  और ग्राम खोड़री निवासी दिनेश कुमार उम्र लगभग 19 वर्ष  करंट की चपेट में आ गये। आसपास के लोगों ने किसी तरह से पाईप को बिजली के तार से अलग किया तब कहीं जाकर उन्हें छुडाया जा सका ।

रामगढ़ महोत्सव की तैयारियों में लगे प्रशासनिक अधिकारीयों ने तत्परता पूर्वक कार्यवाई करते हुए  गंभीर रूप से घायल दोनो मजदूरों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उदयपुर भिजवाया , जहां पर दोनो का उपचार किया गया, पवन कुमार के एक पैर में करंट से गहरा जख्म हो गया है। उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय अम्बिकापुर के लिए रेफर कर दिया गया है। दिनेश कुमार की हालत खतरे से  बाहर बताई जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार के दौरान एस.डी.एम. आर.एन. सिंह, सी.ई.ओ. सहडिप्टी कलेक्टर उमेश पटेल  तहसीलदार बी.कुजूर समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि रामगढ का महोत्सव का शुभारंभ अम्बिकापुर के पीजी कालेज के सभाकक्ष मे शोध संगोष्ठी के साथ किया गया था, लेकिन  कल प्रदेश के केबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मौजूदगी मे रामगढ मे महोत्सव का समापन होना है । जिसके लिए प्रशासनिक अधिकारियो की उपस्थिती मे आज युद्द स्तर पर तैयारी जारी थी कि इसी बीच इस हादसे ने पूरे प्रशासनिक अमले मे हडकंप मचा दिया है।