भाजपा के कई दिग्गज पहुचेंगे अम्बिकापुर..प्रशासन ने की व्यवस्था दुरुस्त…

भजापा प्रदेश कार्य समिति की बैठक अम्बिकापुर में

भाजपा के कई दिग्गज दो दिन तक रहेंगे शहर में

पुलिस ने की व्यवस्थाये दुरुस्त

अम्बिकापुर

सरगुजा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में 22-23 जून को दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक का आयोजन किया गया है , जिसमे सत्ता व संगठन से जुड़े तमाम दिग्गज दो दिनो तक अम्बिकापुर मे नजर आएगे। गौरतलब है कि सरगुजा मे पिछले विधानसभा चुनाव मे भाजपा को करारी हार का सामना करना पडा था, इसलिए माना ये जा रहा है भाजपा मिशन २०१८ का आगाज सरगुजा से करने जा रही है । गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ गठन के बाद पहली बार वर्ष २००८ में अंबिकापुर में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की गई थी, उसके बाद प्रत्येक कार्यसमिति की बैठक राजधानी रायपुर में हुई है।

अम्बिकापुर मे दो दिवसीय भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक को लेकर भाजपा ने जमीनी स्तर की सभी तैयारी कर ली है, कौन किस होटल मे रुकेगा किस नेता की अगुवाई कौन करेगा इसको भाजपा पदाधिकारियो ने एक बैठक के दौरान तय कर लिया है , जिसके बाद भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव, वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी और अंबिकेश केशरी ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि 22 और 23 जून को आयोजित प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय 22 जून की सुबह अम्बिकापुर पंहुचेगे , जबकि भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह, प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, वनौषधि बोर्ड के अध्यक्ष रामप्रताप सिंह के अलावा प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज २१ जून मंगलवार को अंबिकापुर पहुंच रहे हैं । जिन राष्ट्रीय नेताओं को सम्मेलन में भाग लेना है उसमें भाजपा प्रदेश प्रभारी डा. अनिल जैन, राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पाण्डेय, राष्ट्रीय सचिव व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम और छत्तीसगढ के सभी मंत्रियो के साथ आयोग और बोर्ड के अध्यक्ष इस बैठक मे शामिल होगे…

भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक मे प्रदेश के साथ देश के भी बडे नेताओ की मौजूदगी को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने भी अपनी व्यवस्था दुरुस्त कर ली है, पुलिस अधीक्षक आर एस नायक के मुताबिक सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से 15 राजपत्रित अधिकारियो की अगुवाई एक हजार पुलिस बल के अलावा सीआरपीएफ का बल का उपयोग किया जाएगा। जो शहर के अंदर प्रवेश करने वाले मार्गो के अळावा शहर के हर संवेदनशील क्षेत्रो मे तैनात रहेगे।

2008 से हर बार प्रदेश की राजधानी रायपुर मे होने वाली कार्यसमिति की बैठक को लेकर संगठन ने ये निर्णय लिया है कि इस वर्ष से प्रदेश के अन्य जिलो मे भी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी जिसके तहत सबसे पहले संभाग मुख्यालय ये बैठक 22 और 23 जून को आयोजित की जा रही है , जिसको लेकर सार्वजनिक चर्चा ये है कि छत्तीसगढ की राजनिति मे अविभाजित सरगुजा की आठ सीट काफी अहम स्थान रखती है,, लेकिन पिछले बार इनमे से सात सीट पर भाजपा चुनाव हार चुकी है,, लिहाजा भाजपा के इस तरह के बडे आयोजन उनके पक्ष मे एक वातावरण तैयार कर सकते है….