नपा अध्यक्ष के वार्ड 22 में बना भ्रष्टाचार का रोड .. करोड़ो की लागत से बने सीसी रोड़ बनते ही उखड़ने लगे…नगर पालिका इंजीनियर,ठेकेदार का सांठगांठ में बने है रोड़

IMG 20221206 112343

जांजगीर चांपा । नगर पालिका के अंतर्गत अध्यक्ष के वार्ड क्रमांक 22 में बने करोड़ों के सीसी रोड अब महीने भर में  उखड़ने लगे है। बताया जा रहा है की करोड़ो की लागत से बने सीसी रोड इंजीनियर एवं ठेकेदार के सांठगांठ से भ्रष्टाचार से बनाया गया है।  महीने भर में बने सीसी रोड का गिट्टी एवं सीमेंट उखड़ने लगा है। बड़े नहर से लेकर कलश चौरसिया के घर से बने मेन रोड तक रोड का पूरा पत्थर अब निकलने लगा है मोहल्ले वासियो ने बताया कि ना तो मौके पर नगरपालिका इंजीनियर ने मॉनिटरिंग किया न हीं एम – 30 मानक के अनुरूप सीसी रोड का निर्माण हुआ है. मोहल्ले वासी अब रोड में उड़ रहे धूल से परेशान हैं। इसकी शिकायत कई बार नगर पालिका के अधिकारियों से भी कर चुके है क्योंकि यह वार्ड नगर पालिका के अध्यक्ष भगवान दास गड़ेवाल का ही वार्ड है जिसके कारण यहां सबसे ज्यादा सीसी रोड का भी निर्माण हुआ है लेकिन ठेकेदार और इंजीनियर के भ्रष्टाचार के कारण यह रोड मानक के अनुरूप नहीं बन पाया है।

IMG 20221206 112335

अब ठेकेदार भुगतान निकालने में जल्दी बाजी कर रहा है। बताया जा रहा है कि नगर पालिका अध्यक्ष और  ठेकेदार के बीच कमीशन को लेकर बात नही बन पा रही है । जिसके कारण भुगतान नहीं हो पा रहा है । मोहल्लेवासी इस भ्रष्टाचार के रोड में चलने को मजबूर हो गए हैं वहीं शहर में चर्चा है कि सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार नगर पालिका के अध्यक्ष के वार्ड में हुआ है बताया ये भी जा रहा है कि इस वार्ड में बने रोड में ना तो क्यूरिंग हुआ है नहीं मानक के रूप बना है। पूरे वार्ड में बने सीसी रोड के पत्थर अब उखड़ने लगे हैं जिससे लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नेतागिरी की आड़ में ठेकेदार किसी पार्टी से जुड़कर काम भी करते हैं जिसके चलते उन्हें नगर पालिका में करोड़ों का काम आसानी से मिल जाता है वही कमीशन एवं नेतागिरी के आड़ में वह ठेकेदार भ्रष्टाचार को अंजाम देता है।  जिसके कारण न तो उनकी शिकायत होती नहीं उनके ऊपर किसी प्रकार की कार्यवाही होती, जिसके कारण ठेकेदार का हौसला बुलंद है।

अब मोहल्लेवासीयो का कहना है कि अध्यक्ष के वार्ड में इस तरह भ्रष्टाचार हुआ है तो अन्य वार्ड में और कितना भ्रष्टाचार होगा । वह लोग अब यह बहु कहने लगे हैं कि कांग्रेस के राज में नगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोल -बाला है।