Chhattisgarh: अम्बिकापुर में बिजली कटौती से बढ़ी परेशानी, आश्वासन देते हैं अधिकारी, लेकिन नहीं जलती बत्ती

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर शहर में बिजली कटौती की समस्या से हर कोई जूझ रहा है। गांधीनगर इलाके में इन दिनों बिजली कटौती आम हो गया है। दिनभर में लगभग 4-5 बार बिजली काटी जा रही है। वहीं विभाग के अधिकारियों से बात करने पर वही रटा रटाया जवाब दिया जाता है कि फाल्ट आ गया है, आधा घंटा में लाइट व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी। लेकिन उनका यह दावा आधा घंटा से एक घंटा पार हो जाता है, लेकिन लाइट नहीं आती। ऐसे में शहर के लोगों को बिजली से संबंधित कामों के लिए काफी परेशान होना पड़ता है। इसके बावजूद अपने अड़ियल स्वभाव के लिए जाना जाने वाला विभाग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहा है।

दरअसल, पिछले सप्ताहभर से गांधीनगर थाना के आसपास बाबरा पेट्रोल टंकी के तरफ लगातार बिजली कटौती की जा रही है। इससे हर कोई हलाकान, परेशान है। बिजली से संबंधित सभी कार्य ठप पड़ जाते है। विभाग के अधिकारी कर्मचारियों द्वारा लाइट काटे जाने और आने के संबंध में सवाल पूछे जाने पर गोलमोल जवाब दिया जाता है। इसके अलावा बिजली कटौती की कोई पूर्व सूचना भी नहीं दी जाती कि लोग बिजली से संबधित कार्य पहले निपटा सके। जिससे लोगों को थोड़ा सहूलियत मिल सके।

आज यानी मंगलवार की भोर सुबह से बिजली की कटौती कर दी गई है और लगभग 5 घंटे से अधिक का समय बीत गया है। अब तक बिजली बहाल नहीं की जा सकी है। इस संबंध में गांधीनगर क्षेत्र के बिजली विभाग के अधिकारी से चर्चा कि गई तो उन्होंने कहा मुक्तिपारा में तार टूट गया है। उसे ठीक किया जा रहा है। लगभग आधे घण्टे में फिर से बिजली चालू कर दिया जाएगा। बहरहाल, अब देखना होगा कि विभाग के अधिकारी का यह दावा कितना सच होता है या पुरानी परंपरा दोहराई जाएगी।