झूठा शपथ पत्र प्रस्तुत करने के मामले में अमित जोगी गिरफ्तार..कल हुए प्रदर्शन के बाद आज हुई गिरफ्तारी..

बिलासपुर.. अमित जोगी को आज सुबह गौरेला पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार कर लिया..यही नही कल अमित जोगी की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा ने समीरा पैकरा के नेतृत्व में मोर्चा खोल दिया था..और विरोध प्रदर्शन कर रहे थे..जिसके बाद आज सुबह पुलिस जोगी के मरवाही सदन पहुँची थी..और तभी से यह कयाश लगाए जा रहे थे..की छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के नेता अमित जोगी की गिरफ्तारी कभी भी हो सकती है..

बता दे कि वर्ष 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में मरवाही सीट से कांग्रेस की टिकट पर अमित जोगी चुनाव मैदान में थे..जबकि भाजपा ने समीरा पैकरा को अपना प्रत्याशी बनाया था..और अमित जोगी यह चुनाव जीत विधानसभा पहुँचे थे..जिसके बाद भाजपा नेता समीरा पैकरा ने अमित जोगी पर नामांकन दाखिले के समय झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाया था..और चुनाव परिणाम शून्य घोषित करने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी..लेकिन कोर्ट का फैसला आने में देर हो गया..जब तक अमित जोगी का विधायकी वाला वह कार्यकाल ही समाप्त हो चुका था..और कोर्ट ने अपने फैसले में कार्यकाल समाप्ति का हवाला देते हुए याचिका को खारिज कर दिया था.

दरअसल अमित जोगी पर आरोप लगे थे..की उन्होंने नामांकन भरते समय दिए गए शपथ पत्र में अपनी नागरिकता को लेकर झूठी जानकारी दी थी..जिसकी शिकायत 3 फरवरी 2018 को समीरा पैकरा ने गौरेला थाने में दर्ज कराई थी..और पुलिस ने अमित के विरुद्ध 420 का मामला दर्ज किया था..और इस मामले में उन्हें आज गिरफ्तार कर लिया गया है..

समीरा पैकरा के मुताबिक अमित जोगी ने वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में नामांकन दाखिले के समय दिए गए अपने शपथ पत्र में जन्म वर्ष 1978 ग्राम पंचायत सारबहर गौरेला में होना बताया था..जबकि उनका जन्म स्थान 1977 में डगलॉस नामक स्थान टेक्सास अमेरिका में हुआ था..