चंद्रगढ़ रेप का आरोपी पकडाया.. रेप के बाद चाक़ू से गोद कर लिया युवती की शिकायत का बदला..!

राजपुर पूरन देवांगन- ग्राम जमडी निवासी नीरा एक्का द्वारा अजाक्स थाना में किये गए शिकायत को वापस नही लेने पर क्षुब्ध युवक द्वारा युवती के प्राणघातक हमला कर भाग जाने के बाद राजपुर पुलिस ने आरोपी को तीन दिनों के भीतर पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है। घटना मंगलवार की है,ग्राम जमडी थाना लुंड्रा निवासी नीरा एक्का अपने पति के मौत के बाद अपना जीवकोपार्जन के लिए अम्बिकापुर में एक किराये के मकान में रहकर कपड़ा दुकान में काम करती थी। पीड़िता को अकेले आते जाते देख आरोपी चंद्रगढ़ थाना राजपुर निवासी सुरेंद्र गुप्ता बुरी नियत से उसका पीछा करने लगा था।  घटना दिवस के दिन आरोपी पीड़िता के दुकान से अपने किराये के मकान में वापस जाते समय रात्रि करीब 8 बजे संगम चौक से ऑटो में जबदरजस्ती बैठाकर अम्बिकापुर बस स्टैंड ले गया। जिसके बाद वहाँ से उसे बस में लेकर अपने घर चंद्रगढ़ ले आया और रात भर उससे अनाचार करने के बाद सुबह सुबह अम्बिकापुर जाने के लिये बस में बिठाने के बहाने सड़क की ओर ले गया।जिसके बाद उसने अपने साथ रखे चाकू से पीड़िता को जान से मारने की नीयत से उसके चेहरे सिर गला एवं हाथों सहित कई जगहों पर ताबड़तोड़ हमला कर उसका मोबाइल लेकर भाग गया था।जिसके बाद पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही थी।आरोपी के गिरफ्त में आने के बाद पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 365,376,127(ठ),394 व 307 व एक्ट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्यवाई करते हुए उसे जेल भेज दिया है।
दिखाई हिम्मत तो बची जान:-
घटना के बाद आरोपी द्वारा पीड़िता को मृत समझ कर वहाँ से भाग गया।जबकि गंभीर चोट के वजह से पीड़िता बेहोश हो गई थी।होश आने के बाद वह किसी तरह हिम्मत जुटाई और हल्ला कर ग्रामीणों से मदद मांगी जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस सहित संजीवनी को सूचना कर उसे अस्पताल दाखिल कराया।
एक माह पूर्व की गई थी शिकायत:-
पीड़िता नीरा एक्का द्वारा आरोपी सुरेंद्र के हरकतों से परेशान होकर अम्बिकापुर अजाक्स थाना में  आरोपी के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी जान का खतरा बताया था।जिसके बाद आरोपी द्वारा पीड़ित को लगातार शिकायत वापस लेने हेतु दबाव बनाने लगा था।घटना के दिन भी आरोपी शिकायत वापस लेने का दबाव बनाने लगा परन्तु पीड़िता इस बात के लिये राजी नही हुई।जिसके बाद आरोपी उसे मारने की नियत से चाकू से उस पर प्राणघातक हमला कर दिया।
मोबाइल लोकेशन से पकड़ाया आरोपी 
दिल दहला देने वाली इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ने तत्काल अलग अलग टीम गठित कर उसके लुकने छिपने के ठिकानों पर छापामार कार्यवाई शरू की जिसके बाद उसके मोबाइल के लोकेशन पर उसे बतौली के ग्राम सिलमा से पकड़ने में सफलता पाई।पुलिस ने आरोपी के पास से घटना में प्रयुक्त चाकू,पीड़ित से लुटे गये सैमसंग मोबाइल सहित खून लगे कपड़े को भी बरामद कर लिया है।
ये रहे शामिल
इस पूरे मामले को जल्द सुलझाने में बलरामपुर पुलिस अधीक्षक टी आर कोशिमा के दिशा निर्देश व एसडीओपी एम एल धृतलहरे के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी किशोर केवट के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक के पी सिंह, प्रधान आरक्षक विवेकमणि तिवारी अश्वनी सिंह,शिवशरण पैकरा,अरविंद कुमार,पंकज पोर्ते,प्रकाश बहादुर थापा,प्रमोद यादव,जमुना रजवाड़े धनेश्वर राम,रामनरेश यादव,सुधीर सिंह एवं महिला आरक्षक पुन्नी यादव सहित अन्य पुलिसकर्मी सक्रिय थे।