शाबाश सरगुजा पुलिस.. बड़ी वारदात को रोका.. 13 सदस्यीय गिरोह को पकड़ा.. आईजी ने दिया ईनाम..!

अंबिकापुर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है.. पुलिस की इस कार्यवाही को बड़ी सफलता के रूप में देखा जा रहा है.. दरअसल स्टेट बैंक अंबिकापुर में डकैती की योजना बना रहे 13 सदस्यीय अंतर्राज्यीय गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल की है.. पकडे गए लोगो के पास से देशी कट्टा दो वाहन और गैस कटर भी बरामद किये गए है..

इस बड़ी कार्यवाही का खुलासा खुद पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु गुप्ता ने किया.. उहोने बताया की पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार के नेतृत्व में सरगुजा पुलिस ने यह बड़ी कार्यवाही की है.. डकैत गिरोह के सभी 13 सदस्य बिहार के गया जिले से है.. जो योजनाबद्ध तरीके से घटना को अंजाम देने की नीयत से शहर के शंकर घाट के पास योजना बना रहे थे तभी पुलिस ने इन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है..

इस गिरोह का मास्टर माइंड रामलखन महतो हत्या का आरोपी रह चुका है.. फिलहाल पुलिस की जांच जारी रहेगी और बिहार पुलिस से इन लोगो के अपराधिक रिकार्ड की जानकारी लेकर जांच को आगे बढ़ाया जाएगा.. वही सरगुजा पुलिस की सक्रियता से प्रसन्न आईजी ने कार्यवाही में शामिल पुलिस कर्मियों को 25 हजार का ईनाम देने की घोषणा भी की है..

पहले भी किये थे प्रयास

पुलिस की पूछताछ में यह बात सामने आई है की यह गिरोह पहले भी इस क्षेत्र में डकैती की वारदात को अंजाम देने का असफल प्रयास कर चुका है.. सूरजपुर जिले के सोनगरा और अंबिकापुर के नमनाकला रिंग रोड स्थति एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया गया था लेकिन पैसे तक डकैत नहीं पहुच सके थे..

पकडे गए आरोपियों के नाम-

राम लखन महतो, बृजेश प्रसाद महतो, प्रमोद कुमार यादव, छोटू भुइयां, प्रदीप पासवान, विवेक पासवान, हीरा कुमार यादव, अनूप यादव, प्रवीन्द्र कुमार, शैलेष पासवान, अमर कुमार, दीपक यादव, रोशन पासवान ये सभी आरोपी एक साथ डकैती की फिराक में थे जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार किया है..

कार्यवाही में शामिल

पुलिस कप्तान सदानंद कुमार और सीएसपी आर.एन.यादव के नेतृत्व में प्रशिक्षु डीएसपी दीपक मिश्रा, कोतवाली टीआई विनय सिह बघेल, उप निरीक्षक सुरेश मिंज, सहायक उप निरीक्षक नवल किशोर दुबे, अजीत मिश्रा, लोकेश्वर प्रसाद, एवं आरक्षक प्रवीन सिंह, अभय चौबे, राहुल सिंह, रमाशंकर यादव, देवेन्द्र पाठक, समीर तिर्की, निर्मल खलको सहित हेमंत लकडा ने कार्यवाही को सफल रूप से अंजाम दिया है..