Chhattisgarh News: किसान से 50 हज़ार की रिश्वत लेते एसडीएम कार्यालय का बाबू रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई; जानें पूरा मामला

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा से बड़ी ख़बर सामने आई है। यहां एसीबी की टीम ने एसडीएम कार्यालय के बाबू को 50 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी बाबू किसान से जमीन डायवर्सन के लिए 1 लाख रूपये की मांग कर रहा था। जिसकी शिकायत किसान ने एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) में की थी। मामला साजा तहसील कार्यालय का है।

बताया जा रहा है कि हनी सिंह कश्यप एसडीएम कार्यालय में बाबू के पद पर कार्यरत है। जो एक किसान के जमीन के डायवर्सन के लिए 1 लाख रूपये की मांग कर रहा था। किसान ने अधिकारी के नाम पर मांगे जा रहे इस रिश्वत की शिकायत ACB में कर दी थी। जिसके बाद मामले की जांच करने के बाद 50 हजार रूपये में सौंदा तय किया गया।

आज ACB की टीम ने किसान को पैसा देकर SDM कार्यालय के बाबू के पास भेजा। जहां जमीन डायवर्सन के नाम पर 50 हजार की रिश्वत लेते हनी सिंह कश्यप को ACB की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई के बाद राजस्व विभाग में हड़कंप मचा गया है। वही अधिकारी इस पूरे प्रकरण में कुछ भी बोलने से बच रहे है।