देखें विडियों: जब डायरिया पीड़ितों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस बाबा से की रूपया लेने की शिकायत.

जांजगीर चांपा। जिला हास्पिटल में इलाज करा रहे नैला वार्ड नंबर 2 दर्रीपारा के डायरिया पिड़ितो ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को अपने पास देख डाक्टरो द्वारा ठीक से इलाज नही करने व दवाई के बदले रूपयों की मांग करने की शिकायत कर दिया। जिला मुख्यालय के नैला वार्ड नंबर 2 दर्रीपारा मे इन दिनो डायरिया से लोग बीमार पड़ रहे हैं। वही एक बुजुर्ग की मौत हो गया हैं।

इधर एक हप्ते बाद जब खबर मिडिया मे आई तो स्वास्थ्य विभाग हरकत मे आया और आनन फानन मे स्वास्थ्य कैंप लगाकर मरीजो का इलाज शुरू कर किया। दर्जनो मरीज जिला चिकित्सालय मे अभी भी भर्ती हैं. तो कुछ मरीजो को आराम होने बाद छुटटी दे दिया गया। जब मरीज जिला हास्पिटल मे भर्ती थे तब उन मरीजो से डाक्टर द्वारा दवाई के लिए पैसे की मांग की जा रही थी ऐैसा आरोप मरीजो ने डाक्टरो पर लगाया है।

वीडियों मे देखिए सुनिए ये आरोप

इस बात की जानकारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को तब हुई जब. वो खुद डायरिया पिडित लोगा से मिलने उनके पास गये। डायरिया पिड़ित लोगो ने स्वास्थ्य मंत्री के सामने खुल का अपनी समस्या बताई उन्होने जिला चिकित्सालय के अलावा स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर, कर्मचारियों की शिकायत कर दी। किसी ने जिला चिकित्सालय में डाक्टर द्वारा बिना इलाज किये छुटटी कर देने की शिकायत की तो, किसी ने डाक्टर द्वारा दवाई के पैसे मांगने का भी आरोप लगाया। डायरिया पिडितो की बात सुन कर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस बाबा ने मौके पर ही जिला चिकित्सालय डाक्टरो और सिविल सर्जन को खुब फटकार लगाई। वही आने वाले समय मे किसी तरह की लापरवाही नही होने के निर्देश दिये। नैला दर्रीपारा मे इन दिनो 30 से 40 घरो मे लोग डायरिया से पिडित हैं . जहां जाकर स्वंय स्वास्थ्य मंत्री ने जायजा लिया और घर मे पिडितो से मिले. तब जाकर स्वास्थ्य विभाग ने पिड़ितो की समस्या को देखते हुए इलाज शुरू किया।