लिपिको का आंदोलन प्रारंभ ..कलेक्टर को सौपेंगे ज्ञापन…

बलरामपुर छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ प्रांतीय निकाय के आह्वान पर लिपिको का क्रमबद्ध आंदोलन प्रारंभ हो गया है। लिपिकों की कई दशकों से चली आ रही वेतन विसंगति दूर करने एवं चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान देने की मांग को लेकर लिपिक कर्मचारी सरकार के समक्ष ताल ठोंकने को तैयार हैं।

बलरामपुर जिले में जिला अध्यक्ष श्री रमेश तिवारी के नेतृत्व में समस्त लिपिक 11 मई को भोजन अवकाश के दौरान कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ शासन को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग रखेंगे। जिलाध्यक्ष ने समस्त लिपिकों से दोपहर 1:00 बजे कलेक्ट्रेट के समीप सिंचाई कॉलोनी प्रांगण में उपस्थित होने की अपील किया है। श्री रमेश तिवारी ने बताया कि लिपिकों की वेतन विसंगति विगत 37 वर्षों से चली आ रही है, कई बार आंदोलन करने के बावजूद सरकार ने केवल आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी नहीं दिया है। राजस्थान सरकार में दिये जा रहे लिपिको के वेतनमान के अनुरूप हमें भी वेतनमान पाने का अधिकार है।
आज के ज्ञापन सौंपने के कार्यक्रम के उपरांत दिनांक 26 मई को संभाग मुख्यालय में प्रदर्शन एवं कमिश्नर को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम है, तत्पश्चात दिनांक 1 से 26 जून तक समस्त लिपिक काली पट्टी लगाकर कार्य करेंगे। दिनांक 27 जून को एक दिन का सामूहिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन करेंगे। 25 जुलाई तक मांग पूरी नहीं होने पर प्रदेश भर के लिपिक विवश होकर दिनांक 26 जुलाई से समस्त शासकीय कार्य ठप्प करके अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे…