नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने डीजीपी से कहा धन्यवाद.. राजस्थान बंधक बनाए गए सरगुजा 20 युवा हुए..आजाद..

अम्बिकापुर उदयपुर क्षेत्र में कोल खनन कार्य में लगी कंपनी अदानी द्वारा स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग के बाद कैंपस प्लेसमेंट के नाम पर राजस्थान के अलवर जिले की एक कंपनी में 20 युवाओं को कार्य के लिये भेजा गया था, जहां पर जाने के बाद युवा प्लेसमेंट ठेकेदार के चंगुल में फंस चुके थे, 12 घंटे का कार्य लेने वाली कंपनी को छोड़ कर युवा अपने घर वापस आना चाहते थे, किन्तु प्लेस्मेंट ठेकेदार द्वारा धमकी देकर जबरन उनसे कार्य कराया जा रहा है तथा मारपीट करने की बात की जा रही है, जिससे डरे उदयपुर क्षेत्र के युवाओं ने इसकी जानकारी नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव को दी थी, और शिघ्र घर वापसी हेतु आवश्यक उपाय करने आग्रह किया था।
नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने उक्त मामले पर संज्ञान लेते हुए तत्काल डीजीपी छ.ग.से मुलाकात कर लिखित में पत्र सौंपते हुए सरगुजा संभाग के युवाओं के घर वापसी हेतु आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया, जिसके बाद डीजीपी छ.ग. ने राजस्थान डीजीपी से चर्चा कर उक्त मामले में कार्यवाही हेतु आग्रह किया था। राजस्थान पुलिस द्वारा सक्रियता से कार्य करते हुए सभी युवाओं को तत्काल उक्त प्लेसमेंट ठेकेदार के फैक्ट्री से छुड़वा कर सकुशल छ.ग. हेतु रवाना किया गया। इधर नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव लगातार युवाओं के संपर्क में रहते हुए घटनाक्रम पर नज़र रखे हुए थे। 31 मई की सुबह युवाओं ने नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव के कार्यालय में  फोन पर जानकारी दी कि वे सभी राजस्थान से ट्रेन द्वारा छ.ग. के लिये प्रस्थान कर रहे हैं। सायं 5 बजे सभी युवा जबलपुर पहुंच चुके थे, जिसकी जानकारी उन्होंने नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव के कार्यालय को दी गई, उन्होंने बताया कि सुबह वे अम्बिकापुर पहुंच जायेंगे।
त्वरित कार्यवाही हेतु नेता प्रतिपक्ष टी.एस.सिंह देव ने डीजीपी छ.ग. एवं डीजीपी राजस्थान को धन्यवाद दिया है, उन्होंने कहा है कि यह बेहतरीन पुलिसिंग का एक उदाहरण है कि युवाओं को तत्काल राहत दी गई।