जांजगीर चाम्पा जिले से..12 वी में आलोक तो 10 वी में अमिषा ने बनाई टॉप टेन में जगह…

 जांजगीर चाम्पा (संजय यादव) छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज  घोषित कक्षा  कक्षा दसवीं के बोर्ड परीक्षा परिणामों में शैक्षणिक जिला –शक्ति के चंद्रपुर शहर के 2 छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की टॉप टेन की सूची में अपना स्थान बनाया जिसमें कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सरस्वती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चंद्रपुर के छात्र आलोक कुमार होता पिता श्री गिरधारी लाल होता ने 96. 20 प्रतिशत अंक प्राप्त कर टॉप टेन में छठा स्थान हासिल किया, तथा आलोक कुमार होता विगत दसवीं कक्षा में भी प्रदेश की टॉप टेन की सूची में अपना स्थान बना पाए थे, वहीं दूसरी ओर चंद्रपुर शहर के ही रमापति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय चंद्रपुर की कक्षा 10 वीं की छात्रा कुमारी अमीषा पिता दीनदयाल ने 96. 50 प्रतिशत अंक हासिल कर टॉप टेन में नवा स्थान हासिल किया है,तथा चंद्रपुर शहर का नाम गौरवान्वित किया है,जांजगीर चाम्पा  में 10 वी में लड़कों का प्रतिशत 53 व लड़कियों का परीक्षा परिणाम 57 प्रतिशत रहा। 12 वी में लड़कियों का परीक्षा परिणाम 73.74 व लड़को का 69.59 रहा। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 12वीं एवं दसवीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित किए गए जिसे लेकर पूरे शक्ति शहर सहित शैक्षणिक जिला शक्ति में छात्र छात्राओं में काफी उत्साह देखा गया..

आलोक बनना चाहता है कलेक्टर
लगातार छ ह घन्टे की पढ़ाई करने के बाद बारहवीं में 96 प्रतिशत अंक लाने के बाद आलोक कुमार होता पिता गिरधारी लाल भविष्य में बीएस सी करने के बाद आईएएस बनाना चाहता है। सरस्वती शिशु मंदिर चन्द्रपुर में पढ़ाई करने वाला आलोक के पिता हायर सेकेंडरी स्कूल में लेक्चरर है।आज उन्ही के मार्गदर्शन में ये मुकाम हासिल हुआ है।

वही दूसरी और 10 वी में किसान की बेटी अमीसा टॉप टेन में जगह बनाई है । आगे जी पढ़ाई पूरी कर डॉक्टर बनना चाहती है। जब 10 बोर्ड की रिजल्ट आयी तो उनको नही पता था कि ओ टॉप टेन में जगह बना कर जिले का नाम रोशन की है। अमीषा के पिता किसान है । और व अपने बेटी को इस मुकाम में देख कर बहुत खुश है ।