ATM बदलकर पुलिस को ही ठगने वाला आरोपी सुलतान गिरफ्तार..!

बलरामपुर कृष्ण मोहन- महिला आरक्षक से एटीएम बदल कर ठगी के मामले में, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, बलरामपुर पुलिस लाईन में पदस्थ महिला आरक्षक सुखमनीया पैकरा 2 दिसम्बर को स्टेट बैंक के एटीएम में पैसा आहरण करने पहुँची थी,इस दौरान वहां मौजूद 22 वर्षीय हरियाणा के पिपलथा निवासी सुल्तान सिंह ने महिला आरक्षक का एटीएम कार्ड बदल दिया था,जिसके बाद अलग -अलग जगहों के एटीएम से आरोपी ने उक्त महिला आरक्षक के एटीएम से तीन -चार बार  विड्रॉल करके 566000 रुपयों का आहरण कर लिया था।

दरसल 19 दिसम्बर को महिला आरक्षक सुखमनीया ने बलरामपुर थाने में लिखित शिकायत की थी,की उसके स्टेट बैंक के खाते से पाँच लाख छै सठ हजार रुपयों का आहरण एटीएम के माध्यम से अज्ञात के द्वारा कर ली गई है,तथा उसके पास मौजूद एटीएम कार्ड किसी काम का नही है,जिस पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया था,पुलिस मामले के आरोपियों की तलाश में छापामार कार्यवाही भी कर रही थी।

आखिर में धर लिया गया -सुल्तान को…

बलरामपुर थाना क्षेत्र में घटित हुए इस अपराध के बाद तत्कालीन एस पी डी आर आँचला से लेकर वर्तमान एसपी तिलक राम कोशिमा ने भी दिलचस्पी दिखाई,पुलिस के सूचना तंत्र सक्रिय हो चुके थे,और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुखबिर ने सूचना दी और आखिरकार मामले का आरोपी सुल्तान पकड़ा गया।

पुलिस ने एटीएम के माध्यम से चालाकी से ठगी करने की नियत से घूम रहे आरोपी सुल्तान की भनक मुखबिरों को मिली पुलिस ने सुल्तान को बगैर मौका गवाए गिरफ्तार कर लिया,पुलिस को आरोपी के कब्जे से 3 एटीएम और 5 हजार नगद मिले है,जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है।

420 मामले के दो आरोपी है-फरार…

वही बलरामपुर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एन.एल.धृतलहरे, डीएसपी अभिषेक झा,बलरामपुर थाना प्रभारी शैलेन्द्र सिंह ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया की इस  चार सौ बीसी के मामले अब भी दो अन्य आरोपी फरार  है,पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी सुल्तान हरियाणा के जिन्द जिले के ग्राम पिपलथा का निवासी है।

आरोपी गिरफ्तार पर,उस पैसे की वापसी का क्या होगा?

पुलिस विभाग में पदस्थ रहे सुखमनीया के पति का स्वर्गवास हो जाने के बाद विभाग ने ही विभागीय कर्मचारी को दी जाने वाली मृत्य उपरांत की राशि सुखमनीया के खाते में ट्रांसफर की थी,लेकिन एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले इन ठगों ने सुखमनीया के बैंक खाते से पूरी रकम ही निकाल डाली,अब सवाल यह है की सुखमनीया का पैसा उसे मिल पायेगा या नही?