ग्रामीण बैंक चोरी में 300 ग्राम सोने सहित 3 और आरोपी गिरफ्तार..!

चोरी के 300 ग्राम सोना के साथ बिहार.पटना के तीन सराफा व्यवसायी गिरफ्तार

91 ग्राम सोना पूर्व में हो चुका है बरामद,400 ग्राम की तलाश अब भी जारी

मामला ग्रामीण बैंक में करोड़ो के सोना चोरी का

अम्बिकापुर

बीते 9 से 11 दिसम्बर तक शहर के महामाया चौक स्थित ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा से लकर काटकर करोड़ो के जेवरात चोरी करने के मामले में पुलिस ने 91 ग्राम सोना हासिल करने के बाद तीन और सराफा व्यवसायियों से 300 ग्राम और सोना बरामद कर लिया है। तीनों सराफा व्यवसायियों को बिहार के पटना से गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि ग्रामीण बैंक की मुख्य शाखा में चोरी के बाद आरोपियों को कोतवाली व क्राइम ब्रांच की पुलिस ने पूर्व में गिरफ्तार कर लिया था। पकड़े गये आरोपी संतोष गुप्ता के निशानदेही पर पुलिस चोरी गये जेवरातों की तलाश करने गत दिवस बिहार के पटना गोविंदपुर क्षेत्र के ग्राम फतुआ पहुंची थी। वहां से सोना खरीदने वाले सराफा व्यवसायी धर्मराज सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया था। पकड़े गये स्वर्णकार ने बताया कि उसे संतोष गुप्ता द्वारा 260 ग्राम गोल्ड बिस्किट व 89 ग्राम जेवरात दिये गये थे। उसके एवज में उसने 4 लाख रूपय संतोष गुप्ता को दिये थे और 4 लाख 22 हजार रूपये अन्य व्यक्ति को दिया था। चोरी के सोने को बेच दिये जाने की जानकारी भी स्वर्णकार ने दी। पुलिस के हाथ मात्र 91 ग्राम सोना ही लग सका था। अन्य व्यवसायियों को भी सोना बेचे जाने की बात सराफा व्यवसायी ने बताई थी। पुलिस ने 23 फरवरी तक पकड़े गये सराफा व्यवसायी को रिमांड पर लेकर उसे बिहार के पटना सराफा लाईन पहुंची थी। कदम कुआं थाना अंतर्गत सराफा लाईन पटना में पुलिस ने छापामार की कार्यवाही कीए वहां सराफा व्यवसायी सुरेश कुमार आदिलेए आनंद पवार व बंटी पवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 300 ग्राम चोरी का सोना बरामद कर पुलिस उन्हें लेकर निकलने की कोशिश कर रही थी कि वहां के सराफा व्यवसायियों ने पुलिस को घेर विरोध शुरू कर दिया।

छापामारी के लिये गई अम्बिकापुर की पुलिस ने इसकी सूचना सरगुजा संभाग के आईजीए सरगुजा एसपी व बलरामपुर एसपी को दी। यहां के अधिकारियों की मदद से पटना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों को लाने सहयोग किया। अब तक पुलिस ने ग्रामीण बैंक में चोरी का 40 तोला सोना बरामद कर लिया है। पूर्व में गिरफ्तार शशि रंजन ने पुलिस को बताया है कि चोरी का 400 ग्राम सोना सुबोध सिंह के पास है। आरोपी के अनुसार सुबोध सिंह बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी का गनमैन का भाई बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने इसकी अभी तक अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है। चोरी व बेचने के मामले में सुबोध सिंह का नाम आने से पुलिस एक बार फिर से 400 ग्राम बचे सोने को बरामद करने की कार्य योजना बना रही है। पुलिस द्वारा एफआईआर में साढ़े 800 ग्राम चोरी का सोना होने का मामला दर्ज किया है। लेकिन आरोपी के अनुसार 800 ग्राम सोना चोरी होना ही बताया जा रहा है। पुलिस 500 ग्राम सोने के डिफरेंस को कैसे पूरा करेगी यह भी उसके लिये कड़ी चुनौती है।