भारत vs श्रीलंका, 1st वनडे सीरीज आज, पहली बार शिखर धवन की कप्तानी में खेला जाएगा मैच..

भारत क्रिकेट टीम और श्रीलंका टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला क्रिकेट मैच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसमें शिखर धवन पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। बता दें कि धवन को 142 मैचों के बाद कप्तानी करने का मौका मिला है। भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बचे यह मैच शुरू होगा। भारत अपनी बी टीम के साथ यह सीरीज खेल रहा है, क्योंकि टीम इंडिया के सभी बड़े खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर हैं, जहां उन्हें 5 टेस्ट मैच खेलने हैं।

BCCI रिपोर्ट के अनुसार जिन 20 खिलाड़ियों की टीम श्रीलंका भेजी है उसमें 10 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने अब तक भारत के लिए कोई वनडे मैच नहीं खेला है। इन युवा खिलाड़ियों के पास मुख्य टीम में दावेदारी पेश करने का अच्छा मौका है। इनमें से अधिकतर खिलाड़ी IPL में अच्छी फॉर्म में थे और इसी वजह से उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला है। भारत के लिए कप्तान शिखर के साथ पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया जा सकता है। हालांकि टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया है कि हर खिलाड़ी को मौका मिलना संभव नहीं है।

वहीं श्रीलंका की कप्तानी ऑलराउंडर दसून सनाका को सौंपी गई है। कोरोना और चोट के चलते टीम के कई सीनियर खिलाड़ी बेंच पर हैं। ऐसे में श्रीलंका के लिए भारत की बी टीम को हराना भी आसान नहीं होगा। पिछले कुछ सालों में श्रीलंका की टीम का स्तर गिरा है। मलिंगा जैसे खिलाड़ियों के जाने के बाद अभी तक श्रीलंका की टीम स्थिर नहीं हो पाई है। ऐसे में भारतीय खिलाड़ियों की अनुभव की कमी और घरेलू हालातों का फायदा उठाकर श्रीलंका भारत के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा।