स्टीव स्मिथ ने दी महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया

राइजिंग पुणे सुपरजायंट के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम के साथी खिलाड़ी और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की तारीफ करते हुए उन्हें शानदार खिलाड़ी बताया है। साथ ही उन्होंने धोनी पर अच्छे प्रदर्शन का भरोसा भी जताया है।

बकौल, स्टीव स्मिथ “एमएस धोनी काफी ख़ास हैं, आपकी टीम में एक विकेटकीपर के रूप में उनके जैसा खिलाड़ी होना बड़े सौभाग्य की बात है। ”

इसके बाद पुणे के कप्तान ने कहा “उन्होंने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है जो हमारे लिए अच्छा साबित हुआ है,  मैं मानता हूँ कि धोनी बाकी बचे मैचों में भी अपनी टीम के लिए और ख़ास करने वाले हैं।”

दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने कहा “उनका प्रदर्शन अभी तक बेहद शानदार रहा है, वह गेंद पर अच्छी तरह से प्रहार कर रहे हैं, मुझे भरोसा है कि वह और भी अच्छी फॉर्म में लौट आएँगे, मैं आगामी दोनों मैचों को लेकर काफी उत्साहित हूँ।”

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान माही क्रिकेट के मैदान पर अपनी शांत छवि के लिए जाने जाते हैं और साथ ही उनको कैप्टन कूल के नाम से भी पुकारा जाता है। भारतीय टीम को आईसीसी का हर एक मुख्य खिताब जिताने वाले पूर्व कप्तान एमएस धोनी हमेशा से ही अपने बहतरीन व्यवहार के साथ-साथ शानदार कप्तानी और विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरते नज़र आए हैं।

वेसे तो महेंद्र सिंह धोनी अपनी कप्तानी की वजह से केप्टन कूल के नाम से जाने जाते हैं वहीँ बल्लेबाजी में भी वह दुनिया के सबसे खतरनाक फिनिशरों में से एक हैं।  इतना ही नहीं उनके जीवन पर बनी बॉलीवुड मूवी “एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी” ने भी उनकी पुरानी कठिनाइयों और मशक्कतों से भरी जिंदगी की हकीकत बयां की है। जिसको देखकर उनके फैंस के दिलों में महेंद्र सिंह धोनी के प्रति और ढेर सारा प्यार भर गया है।

आईपीएल 2017 में सोमवार को अपने घरेलू मैदान पर खेलते हुए आरपीएस ने गुजरात लायंस को रोमांचक मैच में 5 विकेटों से हराया था। जहां बेन स्टोक्स के तूफानी शतक की बदौलत पुणे ने इस मैच को एक गेंद शेष रहते जीत लिया था। वहीँ ऑलराउंडर ने 103* रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली थी। जिसमें 7 चौके और 6 छक्के शामिल थे। अपनी इस शानदार पारी में उन्होंने 63 गेंदों का सामना किया था। जिसके बाद उनको मैन ऑफ़ द मैच भी घोषित किया गया था।