3 पूर्व वर्ल्ड चैंपियन 1 झटके में हो सकती है बाहर, टेंशन में आ गई टीम, किसकी वजह से बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इस वक्त मामला हर एक मैच के साथ गंभीर होता जा रहा है. भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक गजब का खेल दिखाया है. शुरुआती 7 मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. विश्व कप की मेजबानी कर रही टीम इंडिया अकेली ही है जिसने अब तक सभी मुकाबले जीते हैं. मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन का हार सबसे खराब है जबकि दो पूर्व चैंपियन भी बाहर होने की कगार पर हैं.

भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अब सेमीफाइनल की तस्वीर धीरे धीरे साफ होने लगी है. अब तक सिर्फ भारत ही है जिसने अंतिम चार में स्थान पक्का किया है. साउथ अफ्रीका के नाम 7 में से 6 जीत है और उसका पहुंचना भी लगभग तय है. इसके बाद की तस्वीर 4 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले के बाद काफी हद तक साफ हो जाएगी.

3 वर्ल्ड चैंपियन टीम बाहर होने की कगार पर

मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की टीम 6 में से 5 मैच हारकर अंक तालिका में सबसे नीचे है और इसके आगे की उम्मीद खत्म हो चुकी है. श्रीलंका का हार भी बुरा है और 7 में से उसे 5 मुकाबले में हार मिली है. अब बात थोड़ी बेहतर स्थिति में नजर आ रही पाकिस्तान की करते हैं. हालांकि उसके भी आगे जाने की उम्मीद कम है. 7 में 4 मैच टीम हार चुकी है और न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला होगा.

किसने बढ़ाई तीनों पूर्व वर्ल्ड चैंपियन की मुश्किल

अफगानिस्तान की टीम ने इस टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन दिखाया है. सबसे पहले इंग्लैंड को हराकर उलटफेर किया इसके बाद पाकिस्तान की टीम को धूल चटाते हुए इतिहास रचा. अफगान टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करते हुए वर्ल्ड कप में तीन पूर्व वर्ल्ड चैंपियन का शिकार किया. इस वक्त अफगानिस्तान की टीम 7 में से 4 मैच जीतकर अंक तालिका में इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका तीनों से उपर बैठी है.