Chhattisgarh Assembly Election 2023: अम्बिकापुर, लुण्ड्रा, सीतापुर विधानसभा के प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह का हुआ आबंटन

अम्बिकापुर: विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम अनुसार 30 अक्टूबर तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने तथा 31 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा पूर्ण किए जाने के पश्चात गुरुवार 2 नवम्बर को नाम वापसी की प्रक्रिया भी पूर्ण कर ली गई है। जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों से कुल 41 अभ्यर्थी विधानसभा निर्वाचन में शामिल होंगे। सभी प्रत्याशियों को रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा चुनाव चिन्ह का आबंटन कर दिया गया है।

विधानसभा लुण्ड्रा के 12 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित-

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-09 लुण्ड्रा से कुल 12 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। लुण्ड्रा विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी से अलेक्जेण्डर केरकेट्टा को झाड़ू, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) से इसीदोर तिर्की को वर्ग में हल जोतता किसान, बहुजन समाज पार्टी से दिलीप सिंह गोंड को हाथी, भारतीय जनता पार्टी से प्रबोध मिंज को कमल, इंडियन नेशनल कांग्रेस से डॉ प्रीतम राम को हाथ, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्ससिस्ट) से बलबीर नागेश को हथौड़ा, हँसिया और सितारा, हमर राज पार्टी से अनुक प्रताप सिंह टेकाम को बाल्टी तथा निर्दलीय अफसाना सिंह को सेब, उर्मिला सिंह को ब्लैक बोर्ड, चक्रधारी सिंह को फुटबॉल, लीलाधर पैंकरा को कांच का गिलास, लोभन राम पैंकरा को सिलाई की मशीन का चुनाव चिन्ह आबंटित किया गया है।

विधानसभा अम्बिकापुर के 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित-

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-10 अम्बिकापुर के कुल 13 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। अम्बिकापुर विधानसभा क्षेत्र के जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे) से अब्दुल माजिद को वर्ग में हल जोतता किसान, इंडियन नेशनल कांग्रेस से टीएस सिंहदेव को हाथ, भारतीय जनता पार्टी से राजेश अग्रवाल को कमल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से बालसाय कोर्राम को आरी, हमर राज पार्टी से रामनन्दन पैंकरा को बाल्टी, राष्ट्रीय महान गणतंत्र पार्टी के सुजान बिंद को आदमी व पाल युक्त नौका, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के संतोष विश्वकर्मा को बांसुरी, निर्दलीय अनिल श्रीवास्तव रोटी पार्टी को एअरकंडीस्नर, श्रीमती एस्तर खलखो को बैटरी टार्च, क्रान्तिकुमार को ब्लैक बोर्ड, मीरा रवि को माईक, मुकेश गोस्वामी को कटहल तथा राकेश कुमार साहू को फूलगोभी का चिन्ह आबंटित किया गया है।

विधानसभा सीतापुर के 16 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित-

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-11 सीतापुर के कुल 16 प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आबंटित कर दिया गया है। इंडियन नेशनल कांग्रेस से अमरजीत भगत को हाथ, जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) से जेम्स टोप्पो को वर्ग में हल जोतता किसान, बहुजन समाज पार्टी से प्रकाश किस्पोट्टा को हाथी, आम आदमी पार्टी से प्रियंका को झाड़ू, भारतीय जनता पार्टी से पूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो को कमल, हमर राज पार्टी से कमलनाथ सिंह को बाल्टी, बहुजन मुक्ति पार्टी से श्री निर्मल कुजूर को चारपाई तथा निर्दलीय अनिल मिंज को फुटबॉल, डॉ आजाद भगत को एअर कंडीस्नर, फ्रांसीस एक्का को ऑटो रिक्शा, बालमदीना निराला को बेबी वॉकर, विपिन बिहारी पैंकरा को सेब, रामकुमार को फ्रॉक, रामकुमार किंडो को फूलगोभी, शांति देवी को कांच का गिलास, संतोष कुमार खेस्स को अलमारी का चुनाव चिन्ह आबंटित किया गया है।