वर्ल्ड कप की रुपी रुस्तम टीम, कर चुकी 3 वर्ल्ड चैंपियन का शिकार, 20 साल बाद फिर हो सकता है चमत्कार

नई दिल्ली. भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इस बार कुछ नया देखने को मिल रहा है. बेहतर रैंकिंग के साथ टूर्नामेंट में खेलने पहुंची टीमों को नीचली टीमों ने धो डाला है. अब तक इस विश्व कप में काफी उलटफेर देखने को मिल चुके हैं. इसी वजह से ऐसा माना जा रहा है कि इस बार फिर से 2003 के वर्ल्ड कप का चमत्कार देखने को मिल सकता है. अगर आप समझ नहीं पा रहे तो बता दें कि केन्या की टीम ने 20 साल पहले सेमीफाइनल में पहुंचकर सबको चौंकाया था.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में इस बार एक टीम ने सबका ध्यान खींचा है. वैसे उलटफेर करने वाली टीम में नीदरलैंड्स की टीम भी शामिल है लेकिन अफगानिस्तान की टीम इस बार दमदार खेल दिखा रही है. शुक्रवार 3 नवंबर को खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत हासिल करने के साथ ही अंक तालिका में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान को पीछे छोड़ते हुए नंबर 5 पर पहुंच गई. इस टीम ने अब तक 7 मैच खेलने के बाद 4 जीत हासिल की है. नीदरलैंड्स को हराने के साथ तो उसने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली.

3 वर्ल्ड चैंपियन का कर चुकी शिकार

अफगानिस्तान की टीम ने अब तक इस विश्व कप में तीन पूर्व चैंपियन को हराया है. सबसे पहले अफगान टीम ने मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड को झटका दिया. 284 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद इंग्लैंड को महज 215 रन पर ही ढेर कर 69 रन की बड़ी जीत दर्ज की. इसके बाद नंबर पाकिस्तान का आया जिसे 8 विकेट की करारी मात दी. 7 विकेट पर पाकिस्तान ने 282 रन बनाए थे लेकिन अफगानिस्तान ने 49 ओवर में सिर्फ 2 विकेट गंवाकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया. तीसरा नंबर श्रीलंका का था जिसे 7 विकेट की मात दी.

20 साल बाद हो सकता है चमत्कार

अंक तालिका में अफगानिस्तान की टीम 7 मैच में 4 जीत के साथ 5वें नंबर पर है. आगे के बचे दो में से एक भी मैच टीम जीत ले तो उसके सेमीफाइनल की उम्मीद बनी रहेगी क्योंकि पाकिस्तान की टीम अधिकतम 10 अंको तक ही पहुंच सकती है. लेकिन इसके लिए उसे न्यूलैंड को हराना होगा. साल 2003 में केन्या की टीम ने सेमीफाइनल का स्थान पक्का कर सबको चौंकाया था. श्रीलंका की टीम को उसने हराकर सनसनी मचाई थी.