कुबेरेश्वर धाम में नही थम रहा मौतों का सिलसिला, अब तक 7 मौतें

सीहोर. कुबेरेश्वर धाम में मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नही ले रहा। 16 फरवरी से शुरू हुए रुद्राक्ष महोत्सव व शिव महापुराण में लगातार मौत का सिलसिला जारी है। अब तक चार महिला, एक बच्चे और एक प्रधान आरक्षक सहित छह लोगों की मौत हो चुकी है। साेमवार को सुबह जहां झांसी की एक महिला की मौत हुई, वहीं शाम को इंदौर के प्रधान आरक्षक की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई, जिसे आष्टा सिविल अस्पताल पीएम के लिए भेजा गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार की सुबह कुबेरेश्वर धाम में झांसी निवासी पूनम सिंह 40 वर्ष की मौत हो गई। महिला का पीएम सरकारी अस्पताल में कराया गया, जहां हृदयाघात व पेट में पानी व बीमारी के कारण महिला की मौत होना बताया गया है। महिला को मौत के बाद कुबेरेश्वर धाम की एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया था, जहां शाम को पोस्‍टमार्टम होने के बाद झांसी से आए परिजनों को शव सौंप दिया गया।

एसपी मयंक अवस्थी ने बताया कि, पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा में इंदौर से ड्यूटी करने के लिए 17 फरवरी को प्रधान आरक्षक श्याम मीणा उम्र 45 वर्ष पहुंचा था। सोमवार सुबह आठ से रात आठ बजे ड्यूटी के बाद अपने दोस्त के यहां आष्टा के पास ग्राम भौरा चला गया था। जहां उसकी मौत हो गई। आष्टा टीआई पुष्पेंद्र सिंह राठौर ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि, मृतक इंदौर के प्रधान आरक्षक का पोस्टमार्टम मंगलवार 21 फरवरी को आष्टा सिविल अस्पताल के पोस्टमार्टम कक्ष में कराया जाएगा। उसके बाद शव इंदौर भेज दिया गया है।

इधर, कुबेरेश्वर धाम (Kubereshwar Dham of Pandit Pradeep Mishra) में ड्यूटी करने आए एक पुलिसकर्मी की आज मौत हो गई है। बताया गया है कि, इस पुलिसकर्मी की आज ड्यूटी थी और ड्यूटी से पहले ही निधन हो गया हैं। मौत का कारण हार्ट अटैक के रुप में सामने आ रहा है। जानकारी के अनुसार, भोपाल के अजाक थाने में पदस्थ हेड कांस्टेबल समर सिंह भदौरिया (59 वर्ष) कुबेरेश्वर धाम ड्यूटी करने आए थे। जो पीजी कॉलेज में रुके थे। जिनकी आज 22 फरवरी की सुबह 8 बजे हृदय गति रुकने से मौत हो गई। उनका शव जिला चिकित्सालय सीहोर स्थित मर्चुरी रूम में रखा हुआ है।

वहीं, कुबेरेश्वर धाम में नीमच की एक महिला को चोर बताकर पीटने और 50 हजार रुपये लेने के मामले में राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग ने हस्तक्षेप करते हुए संज्ञान में लिया है। आयोग ने सीहोर एसपी को जांच करवाकर की जाने वाली कार्रवाई के संबंध में तीन सप्ताह का समय दिया है।