अफसर जोड़े ने 500 रुपये के खर्चे में की शादी, फिजूलखर्ची रोकने का दिया संदेश, जानिए क्या है पूरी स्टोरी..

कहते है कि शादी समारोह में बड़ा बजट खर्च होता है। लेकिन एक ऐसी भी शादी हुई जिसमें महज 500 रुपये ही खर्च हुए। ये स्टोरी है मध्यप्रदेश के धार जिले की। जहां एक अफसर जोड़े ने शादी में होने वाले फिजूजखर्ची को रोकने का संदेश दे दिया। दोनों ने बेहद सादगी से विवाह किया है। इस शादी में ना कोई बैंड-बाजा, और ना ही कोई शोर शराबा।

दूल्हा-दुल्हन पक्ष की ओर से चुनिंदा लोग मौजूद थे और महज 500 रुपए खर्च में यह शादी सम्पन्न हो गई। दुल्हन शिवांगी जोशी धार की सिटी मजिस्ट्रेट हैं जबकि दूल्हा अनिकेत चतुर्वेदी इंडियन आर्मी में मेजर हैं, जो इन दिनों लद्दाख में तैनात हैं।

कोरोना महामारी के कारण शादी टली थी। धार ​की सिटी मजिस्ट्रेट शिवांगी जोशी और मेज अनिकेत चतुर्वेदी मूलरूप से भोपाल के रहने वाले हैं। दोनों के परिजनों ने काफी समय पहले इनका रिश्ता तय किया था, मगर फिर कोरोना महामारी के चलते शादी टाली जा रही थी। लेकिन अब कोरोना महामारी के बीच शादी करके फिजूलखर्ची का संदेश दिया।

इधर, दूल्हा अनिकेत व दुल्हन शिवांगी की इच्छा थी कि वे अपनी शादी से समाज को फिजूलखर्ची रोकने का संदेश दें। इसलिए दोनों ने धार में कोर्ट मैरिज करना तय किया और सोमवार को कोर्ट में पांच सौ रुपए जमा करवाकर शादी कर ली। शादी में परिवार के चंद लोग, स्टाफ व धार जिला कलेक्टर आलोक कुमार सिंह आदि मौजूद थे।