मोबाइल चार्ज करते वक्त पावर बैंक में धमाका… छप्पर के परखच्चे उड़े… युवक की मौत

उमरिया। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में बेहद खौफनाक हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि यहां मोबाइल चार्ज करते वक्त घर में पावर बैंक फट गया, जिससे जोरदार धमाका हुआ और छप्पर के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे में मोबाइल चार्ज कर रहा युवक बुरी तरह जख्मी हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, यह घटना उमरिया जिले के छपरौड़ गांव की है। यहां रहने वाला 28 वर्षीय युवक राम साहिल सुबह 7:30 बजे पावर बैंक से मोबाइल चार्ज कर रहा था। उसने मोबाइल को पकड़ रखा था। अचानक से पावर बैंक में धमाका हुआ और घर में भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि धमाके की वजह से छप्पर के परखच्चे उड़ गए। साथ ही, दीवार भी कई जगह से चटक गई। इस दौरान युवक घर में बुरी तरह जख्मी होकर गिर पड़ा। 

परिजनों ने बताया कि हादसे के बाद वह युवक को अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है। फिलहाल, यह पता नहीं लगा है कि पावर बैंक की किस कंपनी का था। 

गौरतलब है कि उमरिया मध्यप्रदेश का पिछड़ा जिला है। यहां ग्रामीण इलाकों में बिजली की दिक्कत रहती है। ऐसे में गांव के लोग मोबाइल चार्ज करने के लिए पावर बैंक का इस्तेमाल करते हैं। बताया जा रहा है कि ये पावर बैंक स्थानीय बाजारों से बेहद कम दाम पर मिल जाते हैं, लेकिन उनकी कोई गारंटी नहीं होती।