06 मजदूरों की मौत : पॉलिथीन लोड ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा…दो दर्जन मजदूर थे सवार.. 18 घायल, 02 की हालात गंभीर

सागर. मध्य प्रदेश में फिर एक सड़क दुर्घटना में मज़दूरों की मौत हो गई. सागर ज़िले में हुई इस दुर्घटना में 06 मजदूरों की मौत और 18 लोग घायल हो गए. इनमें से 02 की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी मज़दूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं जो महाराष्ट्र से अपने घर लौट रहे थे. सभी की शिनाख्त कर ली गई है. घायलों को इलाज के लिए तत्काल बंडा भेज दिया गया है. पुलिस और प्रशासन की टीम दुर्घटना स्थल पर पहुंच गयी है. राहत और बचाव का काम जारी है. जिस ट्रक में ये श्रमिक सवार थे. उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे.

सागर ज़िले में बंडा के नज़दीक मज़दूरों को लेकर जा रहा एक ट्रक पलट गया. इसमें 06 मज़दूरों की मौत और 15 लोग घायल हो गए. मृतकों में 04 महिलाएं और 02 पुरुष शामिल हैं. ट्रक में मजदूर अपने परिवार सहित सवार थे. इनमें बड़ी संख्या में छोटे-छोटे बच्चे भी थे. बंडा से 20 किमी दूर बक्सवाहा के सेमरापुल के पास ये हादसा हुआ. दुर्घटना होते ही आसपास के इलाके के लोग मदद के लिए पहुंच और उन्होंने पुलिस को खबर दी. दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. घायलों को तत्काल बंडा के प्राथमिक सामुदायिक केंद्र ले जाया गया.

जो ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुआ उसमें पॉलिथीन के बंडल लदे हुए थे. ट्रक माल की सप्लाई करने जा रहा था. ये मज़दूर घर लौटने की मजबूरी में उसमें सवार हो गए. बंडा के नज़दीक ट्रक असंतुलित होकर पलट गया. ट्रक के पलटते ही चीख पुकार मच गई. कुछ श्रमिक ट्रक के नीचे दब गए. उनमें से 06 ने दम तोड़ दिया और 18 लोगों को चोट आई. घायलों को तत्काल 108 वाहन से बंडा के लिए रवाना किया गया.