क्या Facebook App का नाम भी बदल जाएगा.? जानें इसका जवाब

आपको ये तो पता चल ही गया होगा कि फेसबुक ने अपना नाम बदल लिया है। फेसबुक को अब मेटा के नाम से जाना जाएगा। मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक कंपनी का पूरा नाम है। फेसबुक के CEO मार्क ज़करबर्ग ने गुरुवार को ऑकलैंड में हुई सालाना कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की। 17 साल बाद बाद नाम में बदलाव की जानकारी कंपनी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दी है।

ज़करबर्ग ने कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘हमने सामाजिक मुद्दों से संघर्ष करके और बंद प्लेटफार्मों के नीचे रहकर बहुत कुछ सीखा है, और हमने जो कुछ भी सीखा है उसे लागू करने और उसकी मदद से अगले अध्याय को बनाने का समय आ गया है।’

फेसबुक ऐप का नाम भी बदल गया क्या?

जी नहीं! फेसबुक ऐप का नाम नहीं बदलने वाला. केवल कंपनी का नाम बदला है। कंपनी के प्रॉडक्ट्स के नाम पहले जैसे ही रहेंगे, जैसे कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप. कंपनी ने नाम बदलने की घोषणा के साथ ही इस बात की जानकारी भी शेयर की है। कंपनी की तरफ से ट्विटर पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है कि Facebook App का नाम नहीं बदलेगा। इससे पहले मार्क ज़करबर्ग ने भी कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ‘हमारे एप्स और उनके ब्रांड, वे नहीं बदल रहे हैं।’ अलग-अलग ऐप्स और तकनीकों को नए ब्रांड के तहत लाया जाएगा। फेसबुक अब कंपनी नहीं रहेगी, बल्कि एक प्रॉडक्ट रहेगा।