35 वर्ष से ज्यादा उम्र वालों की नियुक्ति होने की मिल रही शिकायत के बाद.. भाजपा युवा मोर्चा के नवनियुक्ति पदाधिकारियों को जमा करना होगा अपना बर्थ सर्टिफिकेट..

रायपुर। भाजपा युवा मोर्चा में 35 साल से ज्यादा के पदाधिकारियों और दूसरे दल से आए लोगों को शामिल करने की शिकायतों के बाद अब बायोडाटा के साथ जन्म की तारीख साबित करने के लिए बर्थ सर्टिफिकेट भी मांग रहे। इसकी डिटेल रिपोर्ट प्रदेश प्रभारी पुरंदेश्वरी और सह प्रभारी व बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन को दी जाएगी। इसी के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। किसी भी तरह के विवाद को टालने के लिए फिलहाल बची हुई नियुक्तियों पर रोक रहेगी। प्रदेश प्रभारियों के रायपुर प्रवास के दौरान युवा मोर्चा में नियुक्तियों के संबंध में वरिष्ठ नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं ने भी शिकायत दर्ज कराई है। इसमें 35 साल से ज्यादा उम्र के करीब आधा दर्जन पदाधिकारियों को लेने के अलावा दूसरे दल से आए कार्यकर्ता व निचले स्तर पर कभी काम नहीं करने वाले कार्यकर्ता को प्रदेश की टीम में लेने की आपत्तियां शामिल हैं। इस पर प्रदेश प्रभारी ने युवा मोर्चा अध्यक्ष अमित साहू से रिपोर्ट मांगी है।

इसके बाद अब सभी पदाधिकारियों से उनकी प्रोफाइल की जानकारी जुटाई जा रही है। पार्टी के कुछ पदाधिकारी यहां तक दावा कर रहे हैं कि दूसरे दल से आए जिन लोगों को पार्टी में लिया गया है. उन्हें हटाया जाएगा। हालांकि इस संबंध में अधिकृत रूप से कुछ भी कहने से संगठन के नेता बच रहे हैं। युवा मोर्चा की कार्यकारिणी के संबंध में कई गंभीर शिकायतें भी हैं। इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और संगठन के विरोध में सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को भी टीम में लेने का आरोप है।