महाविद्यालय में श्रद्धा भक्ति और उल्लास के साथ मनाई गई बसंत पंचमी का पर्व.. काफी संख्या में छात्र रहे उपस्थित..

अम्बिकापुर। माघ महीने के शुक्ल पंचमी को बसंत पंचमी के रूप में महाविद्यालय में बहुत धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर राजीव गांधी स्नातकोत्तर शासकीय महाविद्यालय अम्बिकापुर में विद्या और बुद्धि की देवी मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की गई।

बसंत पंचमी का त्योहार में विद्या की देवी सरस्वती की पूजा की जाती हैं। बसंत पंचमी के अवसर पर महाविद्यालय में मां सरस्वती की विशेष आराधना की गई। महाविद्यालय में विगत कई वर्षों से विद्या की देवी सरस्वती की पूजा किया जाता हैं।

इस अवसर पर महाविद्यालय के छात्रों के चेहरे पर एक अलग सा खुशी नजर आया। क्योंकि बहुत लंबे समय से शैक्षणिक संस्थान लॉकडाउन के कारण बंद थे। जिसके बाद उच्च शिक्षा विभाग ने 15 तारीख से शिक्षण कार्य को प्रारंभ करने के निर्देश दिया था। लॉकडाउन के बाद महाविद्यालय में बसंत पंचमी का त्यौहार मनाया गया। जिस कारण महाविद्यालय में काफी संख्या में छात्र उपस्थित थे।

महाविद्यालय के प्रार्चाय डॉ एस.के त्रिपाठी ने मां सरस्वती की पूजा पूरे विधि विधान से किया। इस मौके पर महाविद्यालय के प्रोफेसर डॉ आर.के जायसवाल, डॉ प्रतिभा सिंह, दीपिका स्वार्णकार, प्रिया पांडेय एवं अभिषेक सोनी, ज्ञान तिवारी, आकाश यादव, क्षितिज गुप्ता गौतम, देवेंद्र, श्रेया, मेधा सोनी, सेजल केशरी आदि छात्र व शिक्षकगण उपस्थित थे।