30 करोड़ का इंक्रीमेंट! नौकरी हो तो ऐसी, कंपनी ने एकमुश्त बढ़ा दी सैलरी, अब रोज कमाते हैं 45 लाख

वित्तवर्ष समाप्त होते ही नौकरी पेशा की निगाह इंक्रीमेंट और प्रमोशन की तरफ उठ जाती है। आपकी कंपनी ने भी अप्रेजल भराना शुरू कर दिया होगा और जल्द ही इंक्रीमेंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। लेकिन, हम आपको एक ऐसे इंक्रीमेंट के बारे में बता रहे हैं, जिसे सुनकर होश उड़ जाएगा। भारतीय सीईओ को उनकी कंपनी ने 30 करोड़ रुपये का इंक्रीमेंट दिया है।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं आईबीएम (IBM) के भारतीय सीईओ अरविंद कृष्णा की। उन्हें कंपनी ने 30 करोड़ रुपये का इंक्रीमेंट दिया है। कृष्णा को कंपनी ने मोटे पैकेज पर रखे हुए हैं। ऐसा नहीं है कि अरविंद ने हाल फिलहाल में आईबीएम ज्वाइन किया है, बल्कि वह काफी लंबे समय से इस कंपनी के साथ जुड़े हैं। अगर उनकी कमाई की बात करें तो आज प्रतिदिन 45 लाख रुपये की आमदनी होती है।

34 साल पहले ज्वाइन की थी कंपनी

अरविंद कृष्णा ने करीब 34 साल पहले IBM ज्वाइन किया था. अभी वह इस टेक कंपनी को लीड कर रहे हैं। साल 2020 में उन्हें कंपनी का सीईओ बनाया गया था। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अरविंद कृष्णा का सालाना पैकेज 2023 में 30 करोड़ रुपये बढ़ा है। अब उनका सालाना पैकेज बढ़कर 154 करोड़ रुपये हो गया है, जो पिछले साल तक 135 करोड़ रुपये था। इस हिसाब से देखा जाए तो उनकी रोजाना कमाई करीब 45 लाख रुपये है।

दुनिया की बड़ी कंपनियों में शुमार

IBM दुनिया की सबसे पुरानी और बड़ी कंपनियों में शुमार है। इस कंपनी ने एक समय भारतीय उद्योगपति और बिलेनियर रतन टाटा को भी नौकरी पर रखा था। आईबीएम का मौजूदा मार्केट कैप 14.57 लाख करोड़ रुपये है। अरविंद ने साल 1990 में कंपनी ज्वाइन की थी और टॉप तक पहुंचने से पहले तमाम पोस्ट पर काम किया था।

कराई थी बड़ी कॉरपोरेट डील

अरविंद कृष्णा ने आईबीएम के लिए बड़ी कॉरपोरेट डील कराई थी। उन्होंने बतौर सीईओ अपनी अगुवाई में रेड हैट कंपनी का अधिग्रहण किया था, जो करीब 34 अरब डॉलर में पूरा हुआ। उनके नाम 15 पेटेंट भी हैं। आंध्र प्रदेश में जन्में अरविंद के पिता भारतीय सेना में अफसर थे। तमिलनाडु से स्कूल पास करके देहरादून पहुंचे और फिर कानपुर आईआईटी से इंजीनियरिंग की। वहां से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी करने अमेरिका चले गए। इसके बाद से उनकी लाइफ बदल गई।

Also Read More- 7th Pay Commission: 30 मार्च को कर्मचारियों की मनेगी ‘दिवाली’, 4% DA हाइक के बाद एक और Good News का इंतजार!

CG VYAPAM: व्यापम द्वारा आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षा में 90 से ज्यादा दिन का लगा ब्रेक, अब इस दिन बाद होंगे परीक्षा

PM Kisan 17th Kist Letest Update: होली से पहले किसानों की बल्ले बल्ले! PM Kisan योजना की 17वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट…

अधिकारियों से पहुंच का धौंस दिखाकर, 4 दिन ड्यूटी कर शिक्षिका सप्ताह भर के Signature कर घर में फरमाते हैं आराम