Lok Sabha Election 2024: 4 सांसदों समेत इस केंद्रीय मंत्री का भी पत्ता साफ, पांच नए चेहरे; BJP ने किसे कहां से दिया टिकट

अहमदाबाद. Lok Sabha Election 2024, BJP Candidate: भाजपा ने बुधवार को गुजरात में 7 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश समेत पांच मौजूदा सांसदों को हटाकर नए चेहरों को प्रत्याशी बनाया गया है। गुजरात में लोकसभा की 26 सीट हैं। भाजपा ने दो मार्च को गुजरात की 15 लोकसभा सीटों समेत 195 सीट पर उम्मीदवार घोषित किए थे। अब गुजरात की शेष चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है। पिछली बार भाजपा ने राज्य की सभी सीटों पर जीत हासिल की थी।

महिला किसानों के लिए खास योजना, 800000 रुपये का होगा सीधा फायदा, अगले माह से प्रक्रिया शुरू

तीन बार की सांसद को नहीं दिया टिकट

तीन बार की सांसद जरदोश की जगह पार्टी ने सूरत लोकसभा सीट से मुकेश दलाल को उम्मीदवार बनाया है। 63 वर्षीय दलाल भाजपा शासित सूरत नगर निगम की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष थे और फिलहाल पार्टी की सूरत शहर इकाई के महासचिव हैं।

अगर आप ट्रैक्टर ट्राली से ईट-बालू वा मिट्टी की ढुलाई करते हैं? तो ये खबर आपके काम की है

दूसरी लिस्ट में नए चेहरे कौन-कौन?

दर्शना जरदोश के अलावा जिन चार अन्य मौजूदा सांसदों का टिकट काटा गया है, उनमें साबरकांठा के दीपसिंह राठौड़, वलसाड के केसी पटेल, भावनगर की भारतीबेन शियाल और छोटा उदेपुर की गीताबेन राठवा शामिल हैं। जिन दो मौजूदा सांसदों को पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है, उनमें वडोदरा की रंजनबेन भट्ट और अहमदाबाद-पूर्व के हसमुख पटेल शामिल हैं।

भाजपा ने साबरकांठा से भीकाजी ठाकोर, भावनगर से नीमूबेन बंभानिया, वलसाड से दलाल पटेल और छोटा उदेपुर से धवल पटेल को उम्मीदवार बनाया है। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

किन्नरों के साथ बर्बरता की हद… बाल काटे, चप्पल चाटने को किया मजबूर

पहली लिस्ट में थे 5 नए चेहरे

बीजेपी ने पहली लिस्ट में 5 पांच नए चेहरों को शामिल किया था। 10 लोकसभा सीट पर पुराने उम्मीदवारों को रिपीट किया था। पहली लिस्ट में स्थान पाने वालों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल और तीन केंद्रीय मंत्रियों के नाम शामिल था। इनमें परशोत्तम भाई रुपाला, मनसुख मांडविया और देवुसिंह चौहान का नाम शामिल है। पार्टी ने देवु सिंह चौहान फिर खेड़ा से खड़ा किया है तो वहीं परशोत्तम रुपाला और मनसुख मांडविया को राजकोट और पोरबंदर की सीटों से टिकट दिया है।

जयमाला होने के बाद दूल्हा और बराती चुपके से फरार, किसी को नहीं लगी भनक, जानिए- पूरा मामला

इन राज्यों की सीटों पर उम्मीदवार हुए घोषित

बीजेपी ने दूसरी लिस्ट में गुजरात से 7 उम्मीदवार, दिल्ली से 2, हरियाणा से 6, हिमाचल प्रदेश से 2, कर्नाटक से 20, मध्य प्रदेश से 5, उत्तराखंड से 2, महाराष्ट्र से 20, त्रिपुरा से 1, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव से 1 व तेलंगाना से 06 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है।

राशनकार्ड धारकों को होली का तोहफा… चीनी के साथ ही बाजरा-मक्का का भी मिलेगा लाभ; राशन विभाग ने जारी किया आदेश

किसान ने दो महीने में बेचे डेढ़ करोड़ के टमाटर, तीन करोड़ के और बेचेंगे

तीन नक्सली गिरफ्तार.. बलरामपुर से जुड़े है तार.. पुलिस कर रही खुलासा!..