12 साल की बच्ची डालने पहुंची वोट, देख बूथ कर्मचारी रह गए दंग; वोटर लिस्ट में भी था नाम

मुरादाबाद. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग बीते दिन यानी 7 मई को संपन्न हुई। इसी दिन संभल लोकसभा में वोट डाले गए। अब यहां से एक खबर सामने आ रही है कि पोलिंग बूथ पर एक 12 साल की बच्ची भी वोट डालने पहुंची थी। जानकार आपको भी हैरानी होगी कि वोटर लिस्ट में बच्ची का नाम भी शामिल था। अब इस मामले पर डीएम ने सख्ती दिखाई है, उन्होंने कहा कि इस मामले पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

ग्रामीण विकास मंत्रालय में ED की छापेमारी जारी, कुछ दिन पहले मिला था नोटों का पहाड़

वोट देने पहुंची 12 साल की बच्ची

दरअसल, मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा, संभल लोकसभा में लगती है इसलिए यहां भी वोटिंग प्रकिया चल रही थी। कुंदरकी के ही एक पोलिंग बूथ पर वोट डालने एक 12 साल की बच्ची भी पहुंची थी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है, वीडियो में खुद लड़की ने अपनी उम्र 12 साल बताई, साथ ही कहा कि वह कक्षा 8 की छात्रा है, बूथ कर्मियों की पूछताछ में उसने अपना नाम फरहीन बताया।

मिशन 2024: जिस विधानसभा में मोदी की सभा हुई वहां सबसे कम वोट पड़े…बीजेपी प्रत्याशी का गृह जिला होने का भी नहीं दिखा असर…बढ़ी बीजेपी की चिंता…SC वोटरों पर हार जीत फैसला…!

सेक्टर मजिस्ट्रेट ने की पूछताछ

बता दें कि लड़की लाइन में लगी हुई थी कि तभी सेक्टर मजिस्ट्रेट की नजर बच्ची पर गई, फिर जब उससे उसका नाम,उम्र पूछा तो वह चौंक गए। वीडियो में भी सेक्टर मजिस्ट्रेट लड़की से उसका नाम, उम्र और उसके पढ़ाई के बारे में पूछ रहे हैं। इस मामले को जिलाधिकारी मुरादाबाद ने भी गंभीरता से लेते हुए जांच व कार्यवाही के आदेश दे दिए हैं। गौरतलब है कि किसी भी पोलिंग बूथ पर वोट डालने से पहले मतदाताओं से उनके नाम वगैरह पूछकर मिलान किया जाता है, सही होने पर ही कोई व्यक्ति वोट डाल सकता है।

चलती ट्रेन में ही आउट Off कंट्रोल हुआ प्रेमी, प्रेमिका के साथ करने लगा ये काम, यात्रियों ने शर्म से बंद कर ली आंखें, देखिए VIDEO

जिलाधिकारी ने कही कार्रवाई की बात

कुंदरकी विधानसभा के इस वायरल वीडियो पर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो कुंदरकी विधान सभा के बूथ नंबर 398 का है। वहां एक बच्ची वोट डालने आई, बच्ची पूछताछ में अपनी उम्र 12 साल और खुद को कक्षा 8 की छात्रा बता रही है। बच्ची का नाम निर्वाचन नामावली में है और आधार कार्ड के माध्यम से वो वोट डालने आई थी। अब जांच का बिंदु है कि वो 12 साल की है तो उसका नाम निर्वाचन नामावली कैसे आया? इस तथ्य की जांच कराई जाएगी। साथ ही इस प्रकरण में कौन-कौन शामिल हैं, इसकी भी जांच होगी।

CG Board Result 2024: कल इतने बजे जारी होगा छत्तीसगढ़ बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं रिजल्ट, स्टूडेंट्स Mobile से इस तरह से देखें अपना Result

आधार कार्ड को लेकर भी मिली शिकायतें

जिलाधिकारी ने कहा कि बच्ची नाबालिग है इसलिए उसके पेरेंट्स उसके आसपास के लोग ही इसमें इन्वॉल्व रहे होंगे, इसकी जांच कराएंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे। आधार कार्ड को लेकर भी शिकायतें मिली हैं, अधिकांश वोटर आधार कार्ड ही लेकर आए क्योंकि वो भी विकल्प है। ये भी शिकायत मिली है कि बड़ी संख्या में आधार कार्ड भी बने हैं। हम कुछ जगहों पर जांच भी करवाएंगे कोई अनियमितता पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

कारों की खुदरा बिक्री ने अप्रैल में मारी छलांग, जानें 30 दिनों में कितनी पैसेंजर गाड़ियां बिकीं, FADA की रिपोर्ट

गर्मी में बेहोश होने वाले शख्स को भूलकर भी न पिलाएं पानी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी