आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने पर महिला-पुरुष को पीटा… फिर जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया

पाकुड़। झारखंड के पाकुड़ जिले के महेशपुर थाना क्षेत्र के नरगीटोला गांव में पुरुष और महिला को आपत्तिजनक स्थिति में देखकर ग्रामीणों ने दोनों की जोरदार पिटाई की, फिर रस्सी से बांधकर जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया। जानकारी के अनुसार बाबूदहा गांव के बलराम यादव रविवार की रात नरगीटोला गांव की स्टेनशीला मुर्मू के घर पर थे। स्टेनशीला का पति ऑटो चलाता है, जो घर से बाहर था। पति जब घर लौटा तो दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में पाया। इस बीच बलराम यादव छत से कूदकर भागने का प्रयास किया। महिला के पति के द्वारा हल्ला मचाने पर ग्रामीण दौड़कर बलराम यादव को पकड़ लिया।

ग्रामीणों ने दोनों की जोरदार पिटाई कर दी। इससे बलराम यादव का एक पैर टूट गया। ग्रामीणों ने दोनों को सोमवार की सुबह जूते की माला पहनाकर पूरे गांव घुमाया और वीडियो बनाकर वायरल किया। जिसके बाद नरगीटोला के तेतुलतल्ला में दोनों को रस्सी के सहारे बांध दिया।

घटना की सूचना पर काफी देर बाद पुलिस गांव पहुंची। ग्रामीण संथाली रीति रिवाज के अनुसार दोनों पक्ष से जुर्माना वसूलने की बात पर अड़े रहे। जुर्माना वसूलने के बाद ही दोनों को आजाद करने की बात कही जाती रही। करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों को मनाया गया। ग्रामीणों ने बलराम यादव पर डेढ़ लाख रुपये का जुर्माना लगाया। बलराम यादव को जुर्माना देने के लिए अपनी एक भेंस, एक गाय और मिट्टी का कच्चा मकान बेचना पड़ा। पुलिस के समक्ष ही ग्रामीणों ने जुर्माना लिया, जिसके बाद दोनों को आजाद किया। दोनों शादीशुदा है और दोनों के बच्चे हैं।