Unique Love Story: सात फेरों से ठीक पहले दूल्हे को ठुकराया, प्रेमी के गले में डाल दिया वरमाला


प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज के यमुनापार इलाके में बुधवार को एक शादी समारोह में अजीब नजारा देखने को मिला. जब शादी के फेरे होने से पहले ही रिश्ता टूट गया. दरअसल, मेवालाल बगिया स्थित गेस्ट हाउस में बुधवार रात एक बारात आई थी. लेकिन दूल्हे के साथ सात फेरे लेने से पहले ही दुल्हन ने शादी से साफ तौर पर इनकार कर दिया. मां बाप और नाते रिश्तेदार बेटी को मनाते रहे, लेकिन वो नहीं मानी. जिसके बाद दूल्हे पक्ष के लोगों ने मौके पर पुलिस बुला ली. पुलिस ने भी दुल्हन को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब दुल्हन नहीं मानी तो पुलिस ने दोनों पक्षों में सुलह समझौता कराया. इसके बाद दूल्हा बगैर दुल्हन लिए वापस लौट गया. जिसके बाद दुल्हन ने अपने प्रेमी के गले में जयमाला डाली और खुशी-खुशी उसके साथ चली गई.



पूरा वाकया यमुनापार के चाका इलाके का है. चाका की लड़की की शादी काजीपुर के युवक से तय हुई थी. बुधवार को मेवालाल बगिया में स्थित एक गेस्ट हाउस में युवक धूमधाम से बारात लेकर पहुंचा था. द्वार पूजा और जयमाल के रस्म भी हो गई. लेकिन शादी का शुभ मुहूर्त रात करीब 1:30 बजे का था. मंडप बैठने के बाद दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन के इस व्यवहार से दोनों पक्ष के लोग सन्न रह गए. दुल्हन के माता-पिता और दूल्हे के घर वालों ने दुल्हन को समझाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वह मानने को कतई तैयार नहीं हुई. जिसके बाद वर और वधू पक्ष के बीच पंचायत शुरू हो गई. पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में समझौता हुआ. वहीं दूल्हा पक्ष बारात लेकर लौट गया. जबकि परिवार के लोग रात भर गेस्ट हाउस में ही रूके रहे.

सुबह प्रेमी संग लिए सात फेरे

सुबह जब सारा सामान समेटा जा रहा था, इस बीच लड़की का प्रेमी गेस्ट हाउस में आ धमका. दुल्हन ने प्रेमी से शादी करने की जिद की. मां-बाप और रिश्तेदारों ने भी लड़की की जिद के आगे हार मान ली और उसी मंडप में प्रेमी के साथ उसके फेरे करा दिए. नैनी इंस्पेक्टर बृजेश सिंह के मुताबिक दोनों पक्ष आपसी सहमति से अलग हो गए हैं, क्योंकि लड़की बालिग है, इसलिए बगैर उसकी मर्जी के शादी नहीं हो सकती है. इस मामले में किसी पक्ष ने कोई तहरीर नहीं दी है. हालांकि यह शादी इलाके में चर्चा का सबब बनी हुई है.