10 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण, 3 राशिवालों की खुल जाएगी बंद किस्मत, इन लोगों पर धन संकट



फटाफट डेस्क. साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को है. यह सूर्य ग्रहण 10 अप्रैल को प्रात: 07:05 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:29 बजे समाप्त होगा. यह खग्रास सूर्य ग्रहण है. यह भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन ज्योतिष के अनुसार इसका प्रभाव सभी राशियों पर होगा. साल के पहले सूर्य ग्रहण का प्रभाव तीन राशियों वृष, मिथुन और धनु के लिए सफलतादायक होगा तो 5 राशियों मेष, सिंह, कन्या, वृश्चिक के लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है. श्री कल्लाजी वैदिक विश्वविद्यालय के ज्योतिष विभागाध्यक्ष डॉ मृत्युञ्जय तिवारी से जानते हैं कि सूर्य ग्रहण का प्रभाव इन राशि के जातकों के जीवन पर कैसा होगा.

सूर्य ग्रहण 2023 राशिफल

मेष:

आपकी राशि में सूर्य ग्रह होगा, इसलिए आपको धन हानि या फिजूलखर्च से आर्थिक नुकसान हो सकता है. नौकरी में तरक्की न होने और खराब सेहत आपको परेशान कर सकती है.

वृष:

सूर्य ग्रहण का प्रभाव सकारात्मक होगा. वेतन वृद्धि, नई नौकरी, पद में वृद्धि का योग है. सूर्य कृपा से जीवन सुखमय होगा. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा.

मिथुन:

सूर्य ग्रहण से अचानक धन लाभ होगा. कार्यों में सफलता मिलेगी. कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है. वाद विवाद के फैसे पक्ष में होंगे.

सिंहः

सूर्य ग्रहण आपको मानसिक तनाव दे सकता है क्योंकि नौकरी और बिजनेस में मन मुताबिक सफलता नहीं मिल पाएगी. सैलरी न बढ़ने से मन खिन्न होगा.

कन्या:

आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है या कोई कीमती वस्तु खोने का डर है. विरोधियों की संख्या बढ़ेगी. गाड़ी सतर्क होकर चलाएं. संयम से काम लेना होगा.

वृश्चिक:

धन का गलत तरीके से उपयोग आपको संकट में डाल सकता है. बैंक से लोन लेने की स्थिति पैदा हो सकती है. आपके शत्रु भी हावी हो सकते हैं. दुर्घटना होने की आशंका है. आप यात्रा में सावधान रहें.

धनु:

सूर्य की कृपा से भाग्य मजबूत होगा. बिजनेस में मुनाफा और नौकरी में पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आर्थिक पक्ष पहले मजबूत होगा. जीवन सुखमय होगा.

मकर:

सूर्य ग्रहण का नकारात्मक असर नौकरी और बिजनेस में देखने को मिल सकता है. नई चुनौतियों का संयम से सामना करें. माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.