घंटों ऑनलाइन गेम देखता था युवक, लत में बनाया ‘पागल’, सड़कों पर दौड़ने लगा, रस्सी से बांधा

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। युवक को ऑनलाइन गेम की ऐसी लत लगी कि उसे रस्सियों से बांधना पड़ा। परिवार का कहना है कि, उनका बेटा ऑनलाइन गेम फ्री फायर गेम के चक्कर में पागलों जैसी हरकतें करने लगा है। युवक सड़क पर गाड़ियों को रोककर हैकर-हैकर चिल्लाता है। उसकी हरकतों को देखते हुए लोगों ने रस्सियों से एक खाट में बांध दिया है। जैसे ही रस्सी खुलती है वो फिर से भाग जाता है। मामला चित्तौड़गढ़ के भदेसर इलाके का है।

बताया जा रहा है कि 22 साल का इरफान कुछ दिन पहले ही बिहार से लौटा है। वह घंटों मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेला करता था। गुरुवात रात अचानक गेम खेलते खेलते उसका फोन बंद हो गया। इसके बाग से वो पागलों जैसी हरकत करने लगा। परिवार का कहना है कि युवक बार-बार हैकर आया, पासवर्ड चेंज और आईडी लॉक जैसी बातें बोल रहा है। रात भर परिवार वालों ने उसे समझाया, लेकिन युवक माना नहीं। परिवार का कहना है कि सुबह होते वह हाईवे पर दौड़ने लगा। इतना ही नहीं लोगों को रोककर हैकर और आईडी हैक करने की बात कहने लगा। फिर लोगों ने उसे पकड़ा और एक खाट पर रस्सियों से बांध दिया।

बानसेन गांव के लोगों का कहना है कि, मोबाइल खराब होने से युवक की मानसिक स्थिति खराब हो गई। लोग बताते हैं मोबाइल उसके हाथ में था, लेकिन वह लोगों पर मोबाइल चोरी का आरोपी लगाने लगा। वह बार-बार कहता गया कि, उसका मोबाइल किसी ने चोरी कर लिया है। इतना ही नहीं वो और भी अजीब अजीब बाते करने लगा। वह कहने लगा कि, घर के पीछे जो खेत है, वहां पर कोई बाइक वाला फसलें खराब कर रहा है। लोगों का कहना है कि, युवक के पिता ने बिहार में एक दुकान खोल रखी थी  फिर उन्होंने अपने गांव से बेटे को बुला लिया। फिर बेटा बिहार चला गया। वापस लौटा तो उसकी तबीयत बिगड़ गई।

मनोचिकित्सक का कहना है कि, हम दिन भर जिस माहौल में रहते हैं, उसी में ढल जाते हैं। ऑनलाइन गेम खेलने वाले अपनी एक वर्चुअल दुनिया बना लेते हैं। धीरे-धीरे उनका इमोशन भी उस गेम से जुड़ने लगता है। फिर वो अपने वर्चुअल दुनिया में जीने लगते हैं।