कोरोना के चलते आम लोगों के लिए बंद है मंदिर, लेकिन मंत्री पहुंच गए दर्शन करने

कोरोना की तीसरी लहर का खतरा तेजी से बढ़ रहा है। डेल्टा वैरिएंट को लेकर तमाम चिंताएं जताई जा रही हैं। लेकिन इसके बावजूद कोरोना को लेकर लापरवाही का आलम कम नहीं हो रहा है। आम लोगों की मनमानियों पर प्रधानमंत्री भी चिंता जता चुके हैं। इस बीच महाराष्ट्र में एक मंत्री कोरोना गाइडलाइंस को धता बताते हुए मंदिर में दर्शन करने पहुंच गए।

गौरतलब है कि कोविड-19 के कारण आम लोगों के लिए महाराष्ट्र के धार्मिक स्थल बंद हैं। इस बीच राज्य के आवास मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता जितेंद्र आव्हाड ने रविवार को गणेश मंदिर में दर्शन किया और आरती की। मामला सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी आलोचना की है। सूत्रों ने बताया कि आव्हाड ने गंगापुर रोड पर स्थित प्रसिद्ध नवश्य गणपति मंदिर में दर्शन और आरती की। इसके बाद वह त्र्यंबकेश्वर होते हुए मुंबई के लिए निकल गए। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में देशभर में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि नासिक जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी के चलते शनिवार को पर्यटन स्थलों पर लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था। लेकिन खुद यहां के मंत्री एक मंदिर में दर्शन करने पहुंच गए। इस बीच, भाजपा ने धार्मिक स्थलों पर लोगों को जाने की अनुमति देने के मुद्दे पर सरकार पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है।